Coronavirus: अब 14 अप्रैल तक बंद रहेंगे स्कूल और कॉलेज, सरकार ने जारी किया आदेश | Now SChool and Collages will Close due to corona virus

Coronavirus: अब 14 अप्रैल तक बंद रहेंगे स्कूल और कॉलेज, सरकार ने जारी किया आदेश

Coronavirus: अब 14 अप्रैल तक बंद रहेंगे स्कूल और कॉलेज, सरकार ने जारी किया आदेश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : March 16, 2020/2:20 pm IST

रांची: कोरोनाायरस को लेकर भारत सहित कई देशों में हड़कंप मचा हुआ है। कोरोना की चपेट में आकर चीन सहित अन्य देशों में 6684 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि भारत में अभी तक सिर्फ दो लोगों की मौत हुई है और 129 लोग पॉजीटिव पाए गए हैं। भारत में ऐतिहात के तौर पर स्वास्थ्य मंत्रालय ने संक्रमण से बचाव के लिए निर्देश जारी किया है। वहीं, दूसरी ओर राज्य की सरकारों ने स्कूल-कॉलेजों 31 मार्च तक छुट्टी का ऐलान किया है। इसी बीच झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार ने शिक्षण संस्थानों को 14 अप्रैल तक बंद करने का ऐलान किया है। इस संबंध में सभी जिलों के अधिकारियों को आदेश जारी कर दिया गया है।

Read More: ‘राइट टू एजुकेशन’ के तहत बड़ी संख्या में इंग्लिश मीडियम स्कूलों में दाखिला के लिए आवेदन, 31 मार्च है अंतिम तारीख

सोमवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने विधानसभा में यह ऐलान करते हुए कहा है कि सूबे में इस दौरान किसी तरह का सरकारी समारोह भी नहीं होगा। शिक्षण संस्थान के अलावा मॉल, पार्क और सिनेमा हॉल भी 14 अप्रैल तक बंद रहेंगे। इस दौरान उन्होंने यह भी बताया कि कोरोना वायरस के खतरे से निपटने के लिए राज्य सरकार ने 200 करोड़ रुपए का फंड एलाट किया है। बता दें कि अबतक 488 लोग विभिन्न देशों से झारखंड आए। उनमें से 175 लोगों में कोरोना के कोई लक्षण नहीं पाए गए।

Read More: ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा, कभी सपने में डराते थे भुवनेश्वर और बुमराह, नींद खुलने पर आ जाता था पसीना

सदन को संबोधित करते हुए 15 दिन बाद कोरोनावायरस को लेकर एक फिर समीक्षा की जाएगी। उन्होंने अपील की है कि संस्थान अपने कर्मचारियों का वेतन न काटें। ऐसे करने पर उसपर कार्रवाई होगी। इससे पहले विधानसभा स्थित मुख्यमंत्री कक्ष में हेमंत सोरेन ने अधिकारियों के साथ बैठक की। इसमें स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता, मुख्य सचिव समेत कई अधिकारियों ने हिस्सा लिया।

Read More: शोएब अख्तर ने कहा- भारत कभी नहीं चाहता युद्ध करना, बल्कि पाकिस्तान के साथ…

 
Flowers