अब 5 रुपए में खरीद सकेंगे सोना, ये कंपनी दे रही सस्ता गोल्ड खरीदने का सुनहरा अवसर | Now You can Purchases Gold in Just 5 Rupees

अब 5 रुपए में खरीद सकेंगे सोना, ये कंपनी दे रही सस्ता गोल्ड खरीदने का सुनहरा अवसर

अब 5 रुपए में खरीद सकेंगे सोना, ये कंपनी दे रही सस्ता गोल्ड खरीदने का सुनहरा अवसर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : August 21, 2020/3:23 pm IST

नई दिल्ली: कोरोना काल में सोने-चांदी की कीमतों में लगातार उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। हालांकि पिछले कुछ दिनों से सोने के दाम तेजी से गिर रहे हैं, लेकिन अभी भी सोने की कीमत 50 हजार से आस-पास है। वहीं, दूसरी ओर दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी लोगों को सस्ता सोना खरीदने का मौका दे रही है। हैरानी तो तब होगी जब आप ये जानेंगे कि यहां मात्र 5 रुपए में सोना खरीद सकते हैं।

Read More: प्रदेश में आज मिले रिकार्ड 1147 नए कोरोना मरीज, 14 मरीजों की मौत, कुल संक्रमितों की संख्या 50 हजार के पार

दरअसल दिग्गज ई-कॉमर्स समूह अमेजन इंडिया की डिजिटल पेमेंट कंपनी अमेजन-पे ने डिजिटल गोल्ड सेवा शुरू की है। इसके तहत कोई भी व्यक्ति इस प्लेटफॉर्म से मात्र 5 रुपए का भी सोना खरीद सकते हैं। अमेजन-पे ने अपनी इस डिजिटल गोल्ड इन्वेस्टमेंट फीचर को गोल्ड वॉलेट नाम दिया है।

Read More: शिक्षक भर्ती पर शिक्षा मंत्री का बयान, बोले- कोरोना काल के बाद पूरी होगी प्रदेश में 14,580 शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया

कंपनी की इस नई स्कीम के तहत ग्राहक कभी भी अपना सोना खरीद और बेच सकते हैं। वहीं, सोने की सुरक्षा के लिए ग्राहकों को लॉकर के लिए पैसे भी खर्च नहीं करना होगा। ग्राहक इस प्लेटफॉर्म पर प्रतिस्पर्धात्मक कीमतों पर सोने की खरीदारी कर सकते हैं।

Read More: अयोध्या में 600 एकड़ में बनेगा एयरपोर्ट, देश-दुनिया से प्रभु श्रीराम के दरबार पहुंचेंगे भक्त

डिजिटल गोल्ड खरीदने की सुविधा अन्य डिजिटल पेमेंट प्लेटफॉर्म भी उपलब्ध कराते हैं। इसमें पेटीएम, फोन-पे, गूगल-पे, मोबीक्विक, एक्सिस बैंक का फ्रीचार्ज जैसे प्लेटफॉर्म शामिल हैं। इसमें से अधिकांश प्लेटफॉर्म जैसे पेटीएम, गूगल-पे, फोन-पे अपने ग्राहकों को 1 रुपए का सोना खरीदने की सुविधा भी देते हैं।

Read More: शिवराज कैबिनेट के मंत्री गोपाल भार्गव कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारी