देश में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या ढ़ाई दर्जन के पार, केंद्र सरकार शुरु कर रही 19 नई लेबोरेटरी | Number of corona virus infected patients in the country crosses two and a half dozen Central government is starting 19 new laboratories

देश में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या ढ़ाई दर्जन के पार, केंद्र सरकार शुरु कर रही 19 नई लेबोरेटरी

देश में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या ढ़ाई दर्जन के पार, केंद्र सरकार शुरु कर रही 19 नई लेबोरेटरी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : March 5, 2020/1:55 am IST

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 30 हो गई है। इनमें से 27 मामले पिछले दो दिन में सामने आए हैं। सोमवार को 2 और मंगलवार को 8 मरीज पॉजिटिव पाए गए थे। बुधवार को इटली से लौटे 15 और लोगों में संक्रमण की पुष्टि हो गई। इससे पहले 3 मरीज फरवरी में सामने आए थे।

ये भी पढ़ें- कोरोना का कहर: अमेरिका में 9 लोगों की मौत, 60 से ज्यादा देशों में फ…

वहीं, बुधवार को पेटीएम के गुड़गांव ऑफिस में काम करने वाले एक कर्मचारी में संक्रमण की पुष्टि हुई है। यह कर्मचारी हाल ही में इटली से लौटा था। जिसके बाद कंपनी ने गुड़गांव यूनिट में काम करने वाले सभी कर्मचारियों को अगले कुछ दिनों तक घर से काम करने को कहा है। इस दौरान पूरे दफ्तर को सैनिटाइज किया जाएगा।

ये भी पढ़ें- कोरोनावायरस की चपेट में आए 35 सांसद, रिपोर्ट आते ही मची अफरातफरी

संक्रमण के बढ़ते खतरे के मद्देनजर सरकार 19 नई लैबोरेटरी शुरू करने जा रही है। ईरान में फंसे जो भारतीय देश लौटना चाहते हैं, उनकी जांच के बाद सरकार वहीं लैब बनाएगी। इसके लिए चार वैज्ञानिक तेहरान भेजे जा रहे हैं। सरकार ने अब सभी देशों से आने वाली उड़ानों और उनमें सवार यात्रियों की एयरपोर्ट पर ही स्क्रीनिंग करने का फैसला किया है।

 
Flowers