21 मई को पूरे छत्तीसगढ़ में मनाया जाएगा आतंकवाद विरोधी दिवस, सामान्य प्रशासन विभाग ने जारी किया निर्देश | On 21 May, Anti-Terrorism Day will be celebrated all over Chhattisgarh

21 मई को पूरे छत्तीसगढ़ में मनाया जाएगा आतंकवाद विरोधी दिवस, सामान्य प्रशासन विभाग ने जारी किया निर्देश

21 मई को पूरे छत्तीसगढ़ में मनाया जाएगा आतंकवाद विरोधी दिवस, सामान्य प्रशासन विभाग ने जारी किया निर्देश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : May 20, 2020/5:00 pm IST

रायपुर: राज्य शासन द्वारा विगत वर्ष की भांति इस वर्ष भी 21 मई को आंतकवाद विरोधी दिवस के रूप में मनाने का निर्णय लिया गया है। छत्तीसगढ़ शासन के सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा समस्त विभागाध्यक्षों एवं कलेक्टरों को पत्र जारी कर आतंकवाद विरोधी दिवस के आयोजन के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए है।

Read More: SECR ने जारी किया 1 जून से चलने वाली ट्रेनों की सूची, देखिए कौन-कौन सी गाड़ियों का होगा परिचालन

जारी निर्देश के अनुसार समस्त शासकीय कार्यालयों एवं संस्थाओं में उपस्थित लोगों के बीच फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन सुनिश्चित करते हुए आतंकवाद विरोधी दिवस के अवसर पर सभी प्रकार के आतंकवाद और हिंसा का डटकर विरोध करने तथा मानवजाति के सभी वर्गों के बीच शांति, सामाजिक सद्भाव तथा सूझबूझ कायम करने और मानव जीवन मूल्यों को खतरा पहुंचाने वाली और विघटनकारी शक्तियों से लड़ने की शपथ लेने को कहा गया है। इस का उद्देश्य आम जनता को हो रहे कष्टों तथा आतंकवाद एवं हिंसा से राष्ट्रीय हितों पर पड़ने वाले प्रतिकूल प्रभाव से आम लोगों विशेष रूप से युवाओं को आतंकवाद और हिंसा के मार्ग से दूर रखना है।

Read More: अपनी ही रिश्तेदार को दिल बैठा था ये टीम इंडिया का धाकड़ बल्लेबाज, जानिए क्रिकेटर की अनोखी प्रेम कथा

 
Flowers