पृथ्वी दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने देखभाल और करुणा के लिए धरती मां का जताया आभार.. लोगों से की ये अपील | On International Day of Mother Earth, we all express gratitude to our planet for the abundance of care & compassion

पृथ्वी दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने देखभाल और करुणा के लिए धरती मां का जताया आभार.. लोगों से की ये अपील

पृथ्वी दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने देखभाल और करुणा के लिए धरती मां का जताया आभार.. लोगों से की ये अपील

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : April 22, 2020/4:00 am IST

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंतर्राष्ट्रीय अर्थ दिवस की शुभकामनाएं दी है। सभी की देखभाल और करुणा के लिए अपने ग्रह का आभार भी जताया है।

 

पढ़ें- शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर, ऑपरेशन ज…

उन्होंने आगे कहा है कि ‘आइए हम एक स्वच्छ, स्वस्थ और अधिक समृद्ध ग्रह की दिशा में काम करने का संकल्प लें। COVID19 को हराने के लिए सबसे आगे काम कर रहे सभी लोगों की हौसलाअफजाई करने की अपील की है।

पढ़ें- देश में 20 हजार के पार हुआ कोरोना मरीजों का आंकड़ा, 3975 मरीज हुए स…

बता दें पृथ्वी पर रहने वाले तमाम जीव-जंतुओं और पेड़-पौधों को बचाने तथा दुनिया भर में पर्यावरण के प्रति जागरुकता बढ़ाने के लक्ष्य के साथ 22 अप्रैल के दिन ‘पृथ्वी दिवस’ यानि‘ अर्थ डे’ मनाने की शुरूआत की गई थी।

पढ़ें- लॉक डाउन के दौरान अब इन दुकानों को भी खोलने की अनुमति, गृह मंत्रालय…

1970 में शुरू की गई इस परंपरा को 192 देशों ने खुली बांहों से अपनाया और आज लगभग पूरी दुनिया में प्रति वर्ष पृथ्वी दिवस के मौके पर धरा की धानी चुनर को बनाए रखने और हर तरह के जीव-जंतुओं को पृथ्वी पर उनके हिस्से का स्थान और अधिकार देने का संकल्प लिया जाता है।

 

 
Flowers