राहुल गांधी के जन्मदिन पर आर्थिक राजधानी में जश्न का माहौल, जानिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं की तैयारी

Reported By: Shalini Hardia, Edited By: Vivek Mishra

Published on 19 Jun 2019 02:07 PM, Updated On 19 Jun 2019 02:07 PM

इंदौर। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के जन्मदिन के मौके पर देशभर में जश्न मनाया जा रहा है। राहुल गांधी का जन्म 19 जून 1970 को नई दिल्ली में भारत के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी और पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के बेटे के रूप में हुआ। राहुल गांधी के जन्मदिन के मौके पर नेताओं-कार्यकर्ताओं के साथ ही काफी संख्या में लोग जन्मदिन को खास बनाते दिखे। मध्यप्रदेश में 15 साल का वनवास खत्म कर लौटी कांग्रेस प्रदेश में सरकार बनाने के बाद से ही कार्यकर्तोओ में खासा उत्साह देखा जा रहा है।

ये भी पढ़ें: रेंजर के खिलाफ फूटा लिपिक कर्मचारियों का गुस्सा, अभ्रदता के खिलाफ सस्पेंड करने की रखी मांग

प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में कांग्रेस के नेताओं ने राहुल गांधी का जन्मदिन बड़ी धूम धाम से मनाया। शहर कांग्रेस ने सभी 18 ब्लॉक अध्यक्षों को निर्देशित किया कि सभी अपने नेताओं के साथ मिलकर कांग्रेस पदाधिकारी, पार्षद, ब्लॉक अध्यक्ष आज के दिन को सेवा दिवस के रूप में मनाएं। इंदौर में कांग्रेसियों ने कहीं केक काटे तो कहीं पर मिठाई बाटकर लोगों का मुंह मीठा कराया। आज दिनभर शहर में कई आयोजन रखे गए हैं, जिसमें राहुल गांधी के जन्मदिन को खास बनाया जाएगा।

ये भी पढ़ें: बीजेपी के सदस्यता अभियान को लेकर VC के जरिए चर्चा, पूर्व सीएम सभी राज्यों के 

राहुल गांधी के जन्मदिन में कहीं आतिशबाजी का आयोजन है तो कही ढोलक लेकर हमारे नेता कैसा होगा राहुल गांधी जैसे हों के नारे लगाए जाएंगे। कार्यकर्ता राहुल गांधी को भविष्य का प्रधानमंत्री बनाना चाहते हैं। और उनके अच्छे स्वास्थ्य और दीर्घायु होने की कामना करते नजर आएं। हालांकि राहुल के जन्मदिन पर उनको ढेर सारी बधाइयां मिल रही हैं। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर देशभर के राजनेता राहुल को बधाई देते नजर आ रहे हैं।

Web Title : On the birthday of Rahul Gandhi, in the economic capital, the atmosphere of celebration, know the preparation of Congress workers

जरूर देखिये