राजधानी हॉस्पिटल में आगजनी से एक और मरीज की मौत, अब तक 5 लोगों की मौत की पुष्टि, संचालकों के खिलाफ मामला दर्ज | One more patient died due to arson in Rajdhani hospital, confirmed death of 5 people so far, case registered against operators

राजधानी हॉस्पिटल में आगजनी से एक और मरीज की मौत, अब तक 5 लोगों की मौत की पुष्टि, संचालकों के खिलाफ मामला दर्ज

राजधानी हॉस्पिटल में आगजनी से एक और मरीज की मौत, अब तक 5 लोगों की मौत की पुष्टि, संचालकों के खिलाफ मामला दर्ज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : April 17, 2021/6:32 pm IST

रायपुर: राजधानी रायपुर के पचपेड़ी नाका स्थित राजधानी कोविड अस्पताल में आज आगजनी हो गई। इस घटना में मृतकों का आंकड़ा पांच तक पहुंच गया है। बता दें कि अब तक 4 लोगों की मौत की पुष्टि हुई थी, लेकिन अभी ताजा जानकारी के अनुसार एक ओर मरीज की मौत हो गई। बताया गया कि  4 की दम घुटने से और एक की 1 की जलने से मौत हुई है। मामले को लेकर अस्पताल संचालकों के खिलाफ टिकरापारा थाने में मामला दर्ज किया गया है।

Read More: राजधानी के सरकारी अस्पताल से रेमडेसिविर इंजेक्शन की चोरी, घटना की सच्चाई तक पहुंचेंगे : मंत्री

अस्पताल कर्मियों ने बताया की पहले और दूसरे माले के आईसीयू में लगभग 50 लोग थे, आग आईसीयू में लगे पंखे से शुरु हुई और फैलती गई। इसके बाद दोनों मंजिलों में धुआं भर गया। इस घटना में 1 मरीज की जलकर और 4 मरीजों की दम घूटने से मौत हो गई।

Read More: पूर्व CM रमन सिंह ने विधायक निधि से दिए 25 लाख रुपए, कोरोना मरीजों के इलाज में किया जाएगा खर्च

इस पुरी घटना में अस्पताल प्रबंधन और जिला प्रशासन की लापरवाही सामने आई है। आग लगने के बाद अस्पताल प्रबंधन और जिला प्रशासन ने किसी प्रकार की एंबुलेंस या आक्सीजन सिलेंडर जैसी सुविधा नहीं दी। आग लगने पर मरीजों को सुरक्षा के लिए बाहर कर दिया गया, लेकिन मरीज के परिजन खुद आटो, कार और एंबुलेंस के माध्यम से मरीजों को लेकर घर या दूसरे अस्पताल में बिस्तर खोजने निकल गए। मजबूरी में परिजन को पाजिटिव मरीज के साथ कार में सवार होकर जाना पड़ा, इनमें ज्यादातर मरीजों को बिस्तर नहीं मिलने से घर ही जाना पड़ा।

Read More: कोरोना से ASI टी एक्का ने तोड़ा दम, राजधानी में अब तक 5 पुलिसकर्मियों की हो चुकी है मौत, 125 अब भी हैं संक्रमित

 
Flowers