पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, सर्चिंग टीम ने एक नक्सली को किया गिरफ्तार, विस्फोटक सामग्री बरामद | One Naxal arrested by kirandul police, Explosive material recovered

पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, सर्चिंग टीम ने एक नक्सली को किया गिरफ्तार, विस्फोटक सामग्री बरामद

पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, सर्चिंग टीम ने एक नक्सली को किया गिरफ्तार, विस्फोटक सामग्री बरामद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : January 25, 2020/1:44 pm IST

किरंदुल। गणतंत्र दिवस के एक दिन पहले पुलिस को बड़ी कामयाबी बड़ी कामयाबी मिली है। कटेकल्याण क्षेत्रान्तर्गत थाना चिकपाल के जंगलों में संयुक्त पुलिस पार्टी की टीम ने सर्चिंग के दौरान एक नक्सली को गिरफ्तार किया है, जिसके पास से भारी मात्रा में नक्सलियों का सामान भी बरामद किया गया है।

Read More News: शर्मसार हुआ रिश्ता, जीजा ने नाबालिग साली को बनाया हवस का शिकार, वीडियो बनाकर .

बता दें कि नक्सल उन्मूलन अभियान के तहत थाना कटेकल्याण क्षेत्रान्तर्गत चिकपाल, बेड़ागादम, तेलम, टेटम जंगल में नक्सलियों के होने की सूचना मिलने पर थाना कटेकल्याण, डीआरजी दंतेवाड़ा एवं सीआरपीएफ 195 बटालियन ‘सी’ कम्पनी कटेकल्याण की संयुक्त पुलिस पार्टी द्वारा सर्चिंग किया। इस दौरान चिकपाल के जंगल के पास एक संदिग्ध युवक को पुलिस पार्टी को आता देखभागते हुए देखा गया।

Read More News: दिल दहला देने वाली वारदात, 11वीं की छात्रा के साथ गैंगरेप, बेहोशी क…

जिसे घेराबंदी कर पकड़ा गया और पूछताछ पर उसने अपना नाम हिड़मा पोडियाम और माओवादी जनमिलिशिया सदस्य होना बताया। नक्सली के कब्जे से एक टिफिन बम, 30 40 मीटर बिजली वायर, बैटरी, स्विच, पिट्ठू नक्सली साहित्य और अन्य दैनिक उपयोगी सामान बरामद किया गया है।

Read More News: घरवालों की डांट से बचने 16 साल की लड़की ने बनाया बहाना, बोली- चार ल…

पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार माओवादी पिछले 5-6 वर्षों से माओवादी संगठन में जुड़कर पुलिस पार्टी को नुकसान पहुंचाने की नियत से पुलिस पार्टी की रेकी कर आईडी लगाना। स्पाइक लगाना तथा आस-पास के गांव वालों को शासन विरोधी मीटिंग में एकत्रित करना, भोजन की व्यवस्था करना, गांव में नक्सली विचारधारा का प्रचार–प्रसार करने का काम करता था।

Read More News:  घरवालों की डांट से बचने 16 साल की लड़की ने बनाया बहाना, बोली- चार ल…