पीईटी, पीपीएचटी सहित अन्य प्रवेश परीक्षाओं के लिए ऑनलाइन अप्लाई की प्रक्रिया हुई शुरू, ये हैं अंतिम तारीख | Online application process for PET, PPHT and other entrance examinations started, these are the last date

पीईटी, पीपीएचटी सहित अन्य प्रवेश परीक्षाओं के लिए ऑनलाइन अप्लाई की प्रक्रिया हुई शुरू, ये हैं अंतिम तारीख

पीईटी, पीपीएचटी सहित अन्य प्रवेश परीक्षाओं के लिए ऑनलाइन अप्लाई की प्रक्रिया हुई शुरू, ये हैं अंतिम तारीख

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : June 24, 2020/2:41 pm IST

रायपुर। लॉकडाउन होने के कारण प्रदेश के अभ्यर्थी छत्तीसगढ़ व्यापम द्वारा आयोजित की जाने वाली सभी प्रवेश परीक्षाओं पीईटी, पीपीएचटी, पीपीटी, प्रीएमसीए, पीएटी, प्रीडीएलएड, प्रीबीएबीएड/बीएससीएड, प्रीबीएससी नर्सिंग, एमएससी नर्सिंग और पोस्ट बेसिक नर्सिंग की ऑनलाइन आवेदन नहीं भर पाए थे।

Read More News: मंत्रिमंडल का विस्तार, शीर्ष नेतृत्व से चर्चा करने आज हो सकते हैं दिल्ली रवाना

वहीं अब अनलॉक लागू होने के बाद व्यापम ने इन प्रवेश परीक्षाओं की ऑनलाइन आवेदन करने के लिए फिर से प्रक्रिया शुरू कर दी। छत्तीसगढ़ व्यापम द्वारा छात्रहित को ध्यान में रखते हुए सभी प्रवेश परीक्षाओं के लिए पुनः ऑनलाइन आवेदन की सुविधा अभ्यर्थियों को 23 जून से 30 जून तक दी जा रही है।

Read More News: राजधानी में कोरोना के 32 नए मरीज मिले, देखें जिले में कुल संक्रमितों का आंकड़ा

छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मण्डल के सलाहकार डॉ. प्रदीप चौबे ने यह जानकारी देते हुए बताया कि अभ्यर्थी व्यापम वेबसाइट vyapam.cgstate.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते है साथ ही अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन में संशोधन करने सुविधा भी दी गई है। इसके लिए अभ्यर्थी अपना रजिस्ट्रेशन आईडी और जन्मतिथि, मोबाइल नम्बर डालकर अपने पूर्व में भरे हुए आवेदन पत्र को देख सकेंगे और उसमें सुधार कर सकेंगे। इसके बाद किसी भी प्रकार की त्रुटि सुधार मान्य नहीं होगी।

Read More News: वन विभाग की बढ़ी टेंशन, हाथियों के बाद अब वन भैंसा का बढ़ा विचरण

 
Flowers