हंदवाड़ा में आतंकी नायकू को मार गिराने से घबराया पाकिस्तान, आसमानी चौकसी बढ़ाई, सीमाओं पर तैनात किए फाइटर जेट | Pakistan nervous over handing down terrorist Nayaku in Handwara, fighter jet deployed on the borders

हंदवाड़ा में आतंकी नायकू को मार गिराने से घबराया पाकिस्तान, आसमानी चौकसी बढ़ाई, सीमाओं पर तैनात किए फाइटर जेट

हंदवाड़ा में आतंकी नायकू को मार गिराने से घबराया पाकिस्तान, आसमानी चौकसी बढ़ाई, सीमाओं पर तैनात किए फाइटर जेट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : May 10, 2020/9:32 am IST

नई दिल्ली। भारतीय सेना ने हिज्बुल के टॉप कमांडर रियाज नायकू को मारकर जवानों की शहादत का बदला ले लिया है। लेकिन इसके बाद पाकिस्तान को अब भी खौफ सता रहा है। पाकिस्तानी वायु सेना ने अपने आसामान की निगरानी बढ़ा दी है। पाक ने अपनी सीमाओं के पास फाइटर जेट तैनात कर दिए हैं। 

पढ़ें- सिक्किम सीमा पर भारत और चीन के सैनिकों में हुआ टकराव, सैनिकों को आई चोटें

जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में भारतीय सेना के कर्नल के शहीद होने के बाद पाकिस्तान, भारत की जवाबी कार्रवाई के डर से खौफजदा हो गया है। एक महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए पाकिस्तानी वायु सेना ने अपने इलाके में जेट विमानों की गश्त तेज कर दी है। 

पढ़ें- WHO ने भी माना, सबसे पहले चीन के वुहान मार्केट से सामने आया था कोरोना

ऐसी रिपोर्ट आई है कि हंदवाड़ा एनकाउंटर के समय, पाकिस्तान पहले से ही एक हवाई अभ्यास कर रहा था, जिसके बारे में भारत को भी जानकारी थी। उन्होंने कहा, ‘एनकाउंटर में कर्नल के शहीद होने जाने के तुरंत बाद पाकिस्तानी वायु सेना ने अपनी गश्त बढ़ा दी और विमानों में एफ -16 और जेएफ-17 सहित लड़ाकू विमानों को शामिल कर लिया, जो हमारे निगरानी प्लेटफार्मों द्वारा लगातार सर्विलांस किए जा रहे थे। 

पढ़ें- नेपाल ने कैलाश मानसरोवर लिंक रोड पर जताई आपत्ति, भारत ने दिया दो टू…

सूत्रों ने कहा कि पाकिस्तान की ओर गतिविधियां बढ़ने के बाद ऐसा प्रतीत हो रहा है कि वे पाकिस्तान के इशारे पर कश्मीर घाटी में बढ़ी हिंसा पर भारत के संभावित जवाबी कार्रवाई को लेकर डर रहे हैं और यही वजह है कि एहतियात बरत रहे हैं।  

पढ़ें- अमेरिका में बीते 24 घंटे में 1635 लोगों ने तोड़ा दम, मौत का आंकड़ा .

पाकिस्तान को यह डर इसलिए भी सता रहा है क्योंकि पिछले कुछ सालों में बड़े आतंकवादी हमलों के बाद भारतीय सेनाओं ने जवाबी कार्रवाई है और शहीदों का बदला लिया है।

 
Flowers