पालघर मॉब लिंचिंग, गृह मंत्रालय ने महाराष्ट्र सरकार से मांगी रिपोर्ट | Palghar mob lynching, Ministry of Home Affairs asks Maharashtra Government

पालघर मॉब लिंचिंग, गृह मंत्रालय ने महाराष्ट्र सरकार से मांगी रिपोर्ट

पालघर मॉब लिंचिंग, गृह मंत्रालय ने महाराष्ट्र सरकार से मांगी रिपोर्ट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : April 20, 2020/9:13 am IST

नई दिल्ली। महाराष्ट्र के पालघर मॉब लिंचिंग मामले में गृहमंत्री अमित शाह ने महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे से पूरी घटना की रिपोर्ट मांगी है।

 

पढ़ें- गुजरात में 108, राजस्थान में 17 नए कोरोना संक्रमण के मामले, बीते 24…

पालघर में दो साधुओं की पीट-पीटकर हत्या के मामले में दो पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया है। वहीं इस मामले में अब तक 101 लोग हिरासत में लिए गए है।

पढ़ें- देश के ये दो राज्य हुए कोरोना मरीजों से मुक्त, सीएम ने कहा 3 मई तक …

ये था पूरा मामला-

16-17 अप्रैल की दरमियानी रात को पालघर से करीब 100 किलोमीटर दूर मॉब लिंचिंग की वारदात हुई। पालघर के गड़चिनचले गांव में मुंबई से सूरत जा रहे दो साधुओं और ड्राइवर की गाड़ी रोककर पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। भीड़ के हत्थे चढ़े साधु मुंबई के जोगेश्वरी स्थित हनुमान मंदिर के थे। दोनों साधु मुंबई से सूरत अपने गुरू के अंतिम संस्कार में जा रहे थे।

पढ़ें- देश में कोरोना मरीजों की संख्या 17 हजार के पार, 559 की हुई मौत, स्व…

केंद्रीय गृह मंत्रालय महाराष्ट्र की उद्धव सरकार से रिपोर्ट मांगी है। सूत्रों के मुताबिक, इस रिपोर्ट में पूछा गया है कि सरकार की ओर से क्या-क्या कार्रवाई की गई है? इस बीच उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में साधुओं की सबसे बड़ी संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने हत्या पर नाराजगी जताई है।