यात्रियों की ये टेंशन होगी खत्म, यात्री सुविधा समिति आपसे करेंगे चर्चा, यहां हुई शुरुआत | Passenger Facilitation Committee will discuss with train passenger

यात्रियों की ये टेंशन होगी खत्म, यात्री सुविधा समिति आपसे करेंगे चर्चा, यहां हुई शुरुआत

यात्रियों की ये टेंशन होगी खत्म, यात्री सुविधा समिति आपसे करेंगे चर्चा, यहां हुई शुरुआत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : January 18, 2020/11:42 am IST

पेंड्रा। ट्रेन में सफर के दौरान यात्रियों को अक्सर असुविधाओं का सामना करना पड़ता है। ऐसे में इन परेशानियों से मुक्ति दिलाने के लिए रेल मंत्रालय ने यात्री सुविधा समिति बनाया है। इस दौरान अगर आप भी साफ-सफाई के अलावा कुछ अन्य तकलीफों में हैं तो आप उनसे चर्चा कर टेंशन से छुटकारा पा सकते हैं।

Read More News: पुराने खंडहर में कपल कर रहा था अश्लील काम, चोरी छिपे लड़कों ने वीडि…

इसी सुविधा के तहत रेल मंत्रालय की यात्री सुविधा समिति के पदाधिकारियों की टीम आज सुबह पेंड्रारोड स्टेशन पहुंची। इस दौरान ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों से चर्चा कर मिलने वाली सुविधाओं का आंकलन किया। टीम में चेयरमैन पीएसी परशुराम महतो, तीन सदस्यों में अजीत कुमार,हिमाद्री बल एवं भजन लाल शर्मा शामिल हुए।

Read More News: कोरिया की इस छात्रा को मिला पीएम नरेंद्र मोदी से सवाल करने का मौका, छात्रा ने…

इस दौरान सदस्यों के द्वारा पेंड्रारोड स्टेशन में उपलब्ध सुविधाएं और किस तरह की कमियां हैं इसका जायजा लिया, उनकी जाँच बिंदु में स्टेशन की साफ-सफाई के अलावा पानी, बैठक व्यवस्था, प्लेटफार्म जांच के प्रमुख रूप से थे। जिसमें उन्होंने सफाई व्यवस्था को बाकी स्टेशनों से बेहतर बताया।

Read More News: पॉर्न वीडियो में सबटाइटल नहीं होने पर शख्स ने वेबसाइटों पर ठोका केस…

समिति के सदस्यों ने जांच के दौरान स्टेशन में मौजूद यात्रियों से व्यवस्थाओं को लेकर बात की और सुझाव भी मांगे, इसके पहले पेंड्रा रोड स्टेशन में बोर्ड स्तर पर बनी कमेटी द्वारा जांच नहीं हुई। यह पहला अवसर है जब पेंड्रा रोड स्टेशन का चयन किया गया है। इस निरीक्षण से स्टेशन की सुविधाओं में विस्तार होने की संभावना बढ़ने की उम्मीद है।

Read More News: इतिहासकार रामचंद्र गुहा ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, कहा ‘एक खानद…