नहीं रहे साउथ अफ्रीका टीम के ये पूर्व क्रिकेटर, 77 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कहा | Passes away of former cricketers of South Africa team

नहीं रहे साउथ अफ्रीका टीम के ये पूर्व क्रिकेटर, 77 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कहा

नहीं रहे साउथ अफ्रीका टीम के ये पूर्व क्रिकेटर, 77 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कहा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : April 10, 2020/7:06 am IST

जोहानिसबर्ग। साउथ अफ्रीकाई टीम के पूर्व स्पिनर जॉन हरकोर्ट डुप्रीज का निधन हो गया है। 77 साल के उम्र में उन्होंने दुनिया को अलविदा कहा है। क्रिकेटर जॉन हरकोर्ट डुप्रीज को जैकी डुप्रीज से चर्चित था। वहीं उनका निधन जिम्बाब्वे के हरारे में हुआ है। वे जिम्बाब्वे की टीम के चयनकर्ता भी रहे।

Read More News: शुक्रवार के दिन करें मां संतोषी की आराधना, भक्तों को मिलता है मनवांछित फल 

20 साल तक फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलने वाले डुप्रीज ने 4 हजार से ज्यादा रन और 296 विकेट चटकाने में सफलता हासिल की थी। जानकारी के अनुसार क्रिकेटर जॉन हरकोर्ट डुप्रीज लंबे समय से बिमार चल रहे थे। मीडिया रिलीज में बताया गया कि डुप्रीज कुछ समय से दिल की बीमारी से पीड़ित थे। वह अपने देश के स्वतंत्र होने से पहले दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट एसोसिएशन के बैनर तले दक्षिण अफ्रीका के लिए खेलने वाल जिम्बाब्वे के खिलाड़ियों में से एक थे।

Read More News: लॉकडाउन में इंटरनेट की स्पीड हुई स्लो, मोबाइल डेटा स्पीड में दुबई नं

उनके निधन पर साउथ अफ्रीका क्रिकेट के एक्टिंग चीफ एग्जक्यूटिव डॉक्टर जैक फॉल ने शोक जताया है। कहा कि “सीएसए की तरफ से मैं उनको, उनके परिवार और दोस्तों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। जैक डुप्रीज ने 1966-67 के सत्र में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ साउथ अफ्रीकाई टीम का सिर्फ दो मैचों में प्रतिनिधित्व किया था।

Read More News: दूरदर्शन के लौटे पुराने दिन, ‘श्रीराम’ ने दिलाई नंबर वन पोजीशन, टीआरपी में