रायगढ़ में खुलेगा पासपोर्ट सेवा केंद्र, राजधानी की दौड़ लगाने से बचेंगे लोग | Passport office to be opened in Raigarh

रायगढ़ में खुलेगा पासपोर्ट सेवा केंद्र, राजधानी की दौड़ लगाने से बचेंगे लोग

रायगढ़ में खुलेगा पासपोर्ट सेवा केंद्र, राजधानी की दौड़ लगाने से बचेंगे लोग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : January 22, 2019/10:39 am IST

रायगढ़। रायगढ़ जिले में अब लोगों को पासपोर्ट बनाने के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। जल्द ही यहां पासपोर्ट सेवा केंद्र खुलने जा रहा है। रायगढ़ में पासपोर्ट सेवा केंद्र खुलने के बाद प्रदेश में छह ऐसे केंद्र हो जाएंगे जहां पासपोर्ट बनाने की सुविधा उपभोक्ताओं को मिल सकेगी।

पढ़ें-सिर पर साफा, हाथ में बंदूक लिए दुल्हन चढ़ी घोड़ी.. देखिए अनोखी शादी

जिला मुख्यालय में 29 जनवरी से इसे शुरु करने की तैयारी चल रही है। पासपोर्ट सेवा केंद्र की स्थापना की सारी प्रक्रियाएं पूरी हो चुकी हैं। शहर के पोस्ट आफिस में इसके लिए अलग से सेटअप तैयार किया गया है। केंद्रीय राज्य मंत्री विष्णुदेव साय पासपोर्ट सेवा केंद्र का उद्घाटन करेंगे।

पढ़ें- कांग्रेस विधायक का रेत माफिया के साथ पंचायत.. वीडियो वायरल

खास बात ये है कि पासपोर्ट सेवा केंद्र शुरु होने के बाद पासपोर्ट बनाने के लिए जिले के लोगों को राजधानी रायपुर तक की दौड़ नहीं लगानी पड़ेगी। रायगढ़ के बाद जल्द ही कोरबा में भी पासपोर्ट सेवा केंद्र की शुरुआत होगी। बताया जाता है कि जनवरी 2018 से लेकर जून 2018 तक प्रदेश भर से 30 हजार से अधिक आवेदन पासपोर्ट निर्माण के लिए आए हैं। अधिकारियों का कहना है कि नए केंद्र खुल जाने से पासपोर्ट सेवा के लंबित प्रकरणों का निपटारा जल्द हो सकेगा और अधिक से अधिक लोगों को इस सेवा का लाभ मिल सकेगा।

 
Flowers