खुशखबरी: EPFO के तहत पेंशन की राशि में हो सकती है 5,000 रु तक की बढ़ोतरी, सरकार 1 फरवरी को लेगी फैसला | Pension amount can be increased up to Rs 5,000 under EPFO

खुशखबरी: EPFO के तहत पेंशन की राशि में हो सकती है 5,000 रु तक की बढ़ोतरी, सरकार 1 फरवरी को लेगी फैसला

खुशखबरी: EPFO के तहत पेंशन की राशि में हो सकती है 5,000 रु तक की बढ़ोतरी, सरकार 1 फरवरी को लेगी फैसला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : January 28, 2020/1:25 pm IST

नई दिल्‍ली। कर्मचारी भविष्य निधि संगठन के कर्मचारी पेेंशन स्कीम का लाभ लेने वाले कर्मचारियों को सरकार बड़ी सौगात देने वाले हैं। सूत्रों की मानें तो सरकार बजट में EPFO के तहत मिलने वाली पेंशन की राशि में 5000 तक की बढ़ोतरी करने का प्रस्ताव है।

Read More News: अमित शाह ने बोला हमला, राहुल गांधी और इमरान खान की भाषा एक जैसे..सीएए पर भ्रम…

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 1 फरवरी को बजट सत्र में इसका ऐलान कर सकती है। वहीं अगर ऐसा होता है तो देश के लाखों कर्मचारियों को बड़ा फायदा होगा। वहीं इस मामले में विशेषज्ञों का मानना है कि इसके साथ ही अटल पेंशन योजना (APY) का दायरा बढ़ाने और न्‍‍‍‍यू पेंशन स्‍कीम (NPS) में अतिरिक्त कर छूट की घोषणा भी की जा सकती है।

Read More News: इन्वेस्टर्स मीट में वित्त मंत्री का ऐलान, विभिन्न पर्यटन स्थलों के …

बता दें कि श्रमिक संगठन लगातार न्यूनतम पेंशन की बढ़ोतरी की मांग कर रही है। उनका कहना है कि अगर सरकार असं​गठित क्षेत्र में काम करने वाले कर्मचारियों और व्यापारियों के लिए 3 हजार की पेंशन की घोषणा कर सकती है तो संगठित क्षेत्र के कर्मचारियों की भी पेंशन में बढ़ोतरी करनी चाहिए।

Read More News: पैसे के लेनदेन को लेकर हुए विवाद में चली गोली, बाल-बाल बचा युवक, इल…

फिलहाल न्यूनतम पेंशन की बढोतरी के लिए 5,000 रुपये प्रतिमाह का प्रस्ताव देने की बात श्रमिक संगठन ने कहा है। इस प्रस्वाव के बाद अब देखना होगा कि सरकार न्यूनतम पेंशन की राशि में बढ़ोतरी करती है या नहीं। बेसब्री से सरकार के फैसला का इंतजार करना होगा।

Read More News: तू गृहमंत्री है या बस का कंडक्टर, अमित शाह पर आप नेता संजय सिंह ने …

 
Flowers