ड्रीम इलेवन फैंटसी में चपरासी ने जीता 1 करोड़, इंडिया-ऑस्ट्रेलिया के मैच में मिला इनाम | Peon won 1 crore in Dream XI fantasy

ड्रीम इलेवन फैंटसी में चपरासी ने जीता 1 करोड़, इंडिया-ऑस्ट्रेलिया के मैच में मिला इनाम

ड्रीम इलेवन फैंटसी में चपरासी ने जीता 1 करोड़, इंडिया-ऑस्ट्रेलिया के मैच में मिला इनाम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : December 8, 2020/1:50 pm IST

दंतेवाड़ा,छत्तीसगढ़। दंतेवाड़ा के जबेली बालक आश्रम में काम करने वाला भृत्य रमेश ठाकुर का एक जवाब उसे करोड़पति बना दिया। रमेश ने ड्रीम इलेवन फैंटसी लीग में एक करोड़ रुपए जीता है। रमेश ने ये इनाम 6 दिसंबर को इंडिया-ऑस्ट्रेलिया की मैच में जीता है। 

पढ़ें- छत्तीसगढ़ में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 35 IFS अफसर इध…

महज चार घंटे में कोई साधारण सा व्यक्ति यदि करोड़पति बन जाये तो इन बातों पर किसी को विश्वास नहीं होगा, लेकिन दंतेवाड़ा में कुछ ऐसा ही हुआ है। दरअसल जबेली आश्रम का भृत्य रमेश ठाकुर चार घंटे में एक करोड़ रूपये का मालिक बन गया। ये सब रमेश ठाकुर ने इंडिया ऑस्ट्रेलिया की मैच में जीते हैं। ड्रीम इलेवन फैंटसी लीग के ग्रैंड लीग में पहला पुरस्कार एक करोड़ रूपये था। इस मैच में लाखों क्रिकेट प्रेमियों ने दांव लगाया था। लेकिन लाखों लोगों के बीच इसने एक करोड़ रूपये चंद घंटो में जीत लिये।

पढ़ें- सीएम भूपेश बघेल का निर्देश, कहा- एक बार में करें लघु और सीमांत किसानों के धान की खरीदी, प्राथमिकता से मिले टोकन

1 करोड़ की राशि जीतने वाले रमेश ठाकुर ने बताया कि वो अक्सर दोस्तों को ड्रीम इलेवन खेलते हुए देखा करते थे। 6 दिसंबर की मैच में उसने मैच शुरू होने से करीब आधे घंटे पहले पांच टीमें बनाई और इसके लिये रमेश को केवल ढाई रूपये बतौर एंट्री फीस चुकाना पड़ा। चार घंटे उसने ये मैच देखा भी नहीं लेकिन मैच के अंतिम क्षणों में उसने अपने मोबाइल पर नजर बनाये रखा था, जैसे ही उसका रैंक पहले नंबर पर आ गया तो उसे विश्वास ही नहीं हुआ कि उसने एक करोड़ रूपये जीत लिए।

पढ़ें- भारत बंद : NCP ने आंदोलनकारी किसानों का समर्थन किया.

रमेश बार बार अपने मोबाइल में इनामी राशि का आंकलन करता रहा और अपने परिचितों के माध्यम से उसने इस बात की पुष्टि करा ली कि उसने एक करोड़ की राशि जीत ली है। इधर रमेश ने बताया कि इस राशि से सबसे पहले वो अपने गांव में जमीन खरीदेगा और अपने गांव आने जाने के लिए एक कार भी खरीदेगा। रमेश ने ये भी बताया कि उसके परिवार के अन्य सदस्यों की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है लिहाजा वो उनकी आर्थिक मदद भी करेगा। भृत्य की नौकरी का जिक्र करते रमेश ने बताया कि इसी नौकरी के सहारे उसने अब तक के जीवन का सफर तय किया, ऐसे में वो इस नौकरी को कभी नहीं छोड़ेगा।

पढ़ें- सहकारी समितियों से जारी होने वाले टोकनों में 70% टो…

ड्रीम इलेवन के जानकारों की माने तो एक व्यक्ति को अधिकतम ग्यारह टीमें उतारने की छूट होती है। इस लीग में रमेश ने केवल पांच टीमें ही उतारी थी। रमेश की तीसरी टीम ने ग्रैंड लीग में पहला स्थान प्राप्त किया। तीसरी टीम के प्रत्येक सदस्य का परफामेंस बेहतर होने की वजह से इस टीम ने 714 अंक हासिल किये, जिस वजह से उसने ग्रैंड लीग में पहला स्थान बनाकर एक करोड़ की राशि जीत ली। रमेश ठाकुर ने बताया कि तीस प्रतिशत टैक्स की कटौती के बाद शेष 70 लाख रूपये उसके ड्रीम इलेवन एकाउंट में आ चुके हैं। इस एकाउंट से अपने बैंक एकाउंट में रमेश प्रतिदिन दो लाख रूपये ट्रांसफर करने लगा है। प्रतिदिन राशि ट्रांसफर की सीमा केवल दो लाख रूपये है, इस वजह से 70 लाख रूपये अपने बैंक एकाउंट में आने में करीब महीने भर इंतजार करना होगा।