मंडियों को स्मार्ट बनाने लगाया जाएगा पेट्रोल पंप, पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर 25 स्थानों में किए जाएंगे स्थापित | Petrol pumps will be installed to make mandis smart

मंडियों को स्मार्ट बनाने लगाया जाएगा पेट्रोल पंप, पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर 25 स्थानों में किए जाएंगे स्थापित

मंडियों को स्मार्ट बनाने लगाया जाएगा पेट्रोल पंप, पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर 25 स्थानों में किए जाएंगे स्थापित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : November 23, 2020/3:30 pm IST

भोपाल: किसान कल्याण तथा कृषि विकास मंत्री कमल पटेल ने बताया है कि प्रदेश की ए-श्रेणी की 25 मण्डियों में पायलट प्रोजेक्ट के रूप में पेट्रोल पम्प स्थापित किये जायेंगे। उन्होंने बताया कि मण्डियों को स्मार्ट बनाने के अनुक्रम में पेट्रोल पम्प स्थापित किया जाना प्रस्तावित किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस संबंध में केन्द्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने सहमति प्रदान कर दी है।

Read More: SDM ने ठेले वाले के मुंह पर फेंका पानी, वीडियो वायरल होने के बाद कलेक्टर ने पद से हटाया, नोटिस जारी कर मांगा जवाब

कृषि मंत्री पटेल ने गत दिवस नई दिल्ली में केन्द्रीय पेट्रोलियम मंत्री प्रधान से मुलाकात कर प्रदेश में मण्डियों को उन्नत बनाने और किसानों को लाभान्वित करने की दिशा में प्रदेश सरकार द्वारा किये जा रहे कार्यों से अवगत कराया। उन्होंने बताया कि प्रदेश में 259 मण्डियाँ संचालित की जा रही हैं। इनमें से 40 मण्डियाँ ए-श्रेणी की हैं। यदि मण्डियों में पेट्रोल पम्प भी स्थापित कर दिये जायें, तो मण्डियों को स्मार्ट बनाने में यह कदम कारगर सिद्ध होगा। इससे किसान भी सीधे लाभान्वित होंगे। मंत्री पटेल ने बताया कि केन्द्रीय मंत्री प्रधान ने प्रस्ताव पर सैद्धांतिक सहमति प्रदान करते हुए पायलट प्रोजेक्ट के रूप में ए-श्रेणी की 25 मण्डियों में पेट्रोल पम्प स्थापित किये जाने के निर्देश अधीनस्थ अधिकारियों को प्रदान कर दिये हैं।

Read More: अधिकृत प्रत्‍याशी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे पूर्व जिलाध्‍यक्ष को भाजपा ने छह साल के लिए पार्टी से निकाला

कृषि मंत्री पटेल ने केन्द्रीय मंत्री प्रधान का मध्यप्रदेश के किसानों की तरफ से आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा है कि पायलट प्रोजेक्ट के पूरा होते ही प्रदेश की अधिकतम मण्डियों में पेट्रोल पम्प स्थापित किये जाने की कार्य-योजना बनाकर उसे मूर्त रूप प्रदान किया जायेगा।

Read More: नशे के खिलाफ पुलिस ने शुरू किया ‘संभव है’ अभियान, संसदीय सचिव विकास उपाध्याय ने रायपुर पश्चिम से की शुरूआत

 
Flowers