PCC प्रभारी पीएल पुनिया ने पीएम मोदी को बताया गोडसे, कहा- गोडसे ने गांधी जी को गोली मारने से पहले पैर छुए वैसे ही मोदी ने... | PL Punia told Godse to PM Modi Said- Godse touched his feet before shooting Gandhi ji.

PCC प्रभारी पीएल पुनिया ने पीएम मोदी को बताया गोडसे, कहा- गोडसे ने गांधी जी को गोली मारने से पहले पैर छुए वैसे ही मोदी ने…

PCC प्रभारी पीएल पुनिया ने पीएम मोदी को बताया गोडसे, कहा- गोडसे ने गांधी जी को गोली मारने से पहले पैर छुए वैसे ही मोदी ने...

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : February 13, 2020/7:48 am IST

रायपुर । ST-SC नियुक्ति और पदोन्नति पर आरक्षण को लेकर PCC प्रभारी पीएल पुनिया ने प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित किया । पुनिया के साथ में PCC चीफ़ मोहन मरकाम और सचिव चंदन यादव मौजूद थे। पुनिया ने कहा फैसले के खिलाफ पुनर्विचार याचिका दायर करेंगे, लेकिन हमनें मांग की है कि इसके लिए कानून लाया जाना चाहिए। फ़ैसले के विरोध में छत्तीसगढ़ में 16 फ़रवरी के बाद कार्यक्रम तय किया जाएगा।

ये भी पढ़ें- बड़गाम में आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, 5 आतंकी सहयोगी गिरफ्तार

पुनिया ने कहा भाजपा और RSS के लोग जिनका सम्मान करने का दिखावा करते हैं उन्हीं को समाप्त भी करते हैं। पुनिया ने कहा मोदी और गोडसे में एक समानता है। जिस तरह गोडसे ने गांधीजी को गोली मारने से पहले पैर छुए उसी तरह मोदी ने सदन और संविधान पर मत्था टेका, लेकिन आज दोनों की व्यवस्थाओं को समाप्त किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें- राज्य पुलिस सेवा के 76 अधिकारियों को सरकार की बड़ी सौगात, मिला प्रम…

पुनिया ने कहा भाजपा एसटी एससी और ओबीसी आरक्षण को लेकर कुठाराघात करना चाहती है। भाजपा आरक्षण का खुलकर विरोध कर रही है। फैसले के पैराग्राफ़ 8 और 12 में भी इसका उल्लेख है। कहा गया है कि एसटी एससी ओबीसी आरक्षण कोई वैधानिक अधिकार नहीं है. राज्यों का भी वैधानिक उत्तरदायित्व नहीं है। यह सरकार के विवेक पर निर्भर करता है कि वह किसी वर्ग को आरक्षण दें या नहीं दें। पुनिया ने कहा यह कोई सोच नहीं सकता कि आरक्षण को लेकर भाजपा की यह सोच है। सामाजिक और आर्थिक विषमता हमारे लिए बड़ी चुनौती है, आज भी यह विषमता हमारे बीच मौजूद है। छत्तीसगढ़ इस मामले में सौभाग्यशाली है कि यहां एट्रोसिटी की कोई घटनाएं नहीं होतीं। आरएसएस और भाजपा लगातार आरक्षण के विरोध में बयान देती रही है। लगातार विरोध करती रही है.केंद्र सरकार और भाजपा आरक्षण खत्म करना चाहती है।