कानपुर दौरे पर पीएम मोदी, स्पेशल स्टीमर में सवार होकर करेंगे गंगा की सैर | PM Modi on Kanpur tour, will ride Ganga in a steamer

कानपुर दौरे पर पीएम मोदी, स्पेशल स्टीमर में सवार होकर करेंगे गंगा की सैर

कानपुर दौरे पर पीएम मोदी, स्पेशल स्टीमर में सवार होकर करेंगे गंगा की सैर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : December 14, 2019/3:17 am IST

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कानपुर दौरे पर रहेंगे और नमामि गंगे प्रोजेक्ट की समीक्षा करेंगे। इस दौरान पीएम मोदी एक स्पेशल स्टीमर में सवार होकर गंगा में सैर करेंगे और नेशनल गंगा काउंसिल की पहली बैठक की अध्यक्षता करेंगे।

पढ़ें- केंद्र सरकार के खिलाफ हल्ला बोल, ‘भारत बचाओ’ रैली में आज देशभर से जुटेंगे कां

नेशनल गंगा काउंसिल की इस पहली बैठक में शामिल होने के लिए 12 केंद्रीय मंत्री, 9 केंद्रीय विभागों के सचिव, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री और बिहार के मुख्यमंत्री को बुलाया गया है।

पढ़ें- राहुल गांधी के रेप इन इंडिया वाले बयान पर नितिन गडकरी बोले- ये देश …

बताया जा रहा है कि दो राज्य जहां से गंगा गुजरती है यानी पश्चिम बंगाल और झारखंड के मुख्यमंत्री आज होने वाली इस बैठक का हिस्सा नहीं बनेंगे। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अभी तक इस बैठक में हिस्सा लेने की रजामंदी नहीं दी है, जबकि झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास विधानसभा चुनाव में व्यस्त हैं।

पढ़ें- राहुल गांधी के खिलाफ कार्रवाई की मांग पर स्मृति ईरानी समेत कई BJP न…

पीएम मोदी नेशनल गंगा काउंसिल की बैठक करने के अलावा अटल घाट जाएंगे और 50 मिनट तक एक स्पेशल स्टीमर से गंगा में नौका विहार करेंगे। मोदी के नौका विहार के लिए वाराणसी से डबल डेकर स्टीमर को कानपुर लाया गया है।

पढ़ें- अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने वित्त मंत्री ने बताया ये प्लान, केवी स…

छत्तीसगढ़ में लागू नहीं होगा CAB

 
Flowers