महाराष्ट्र में सियासी उटापटक के बीच पीएम मोदी ने की एनसीपी की तारीफ, क्या हैं मायने जानिए ? | PM Modi praises NCP amidst political turmoil in Maharashtra, know what it means?

महाराष्ट्र में सियासी उटापटक के बीच पीएम मोदी ने की एनसीपी की तारीफ, क्या हैं मायने जानिए ?

महाराष्ट्र में सियासी उटापटक के बीच पीएम मोदी ने की एनसीपी की तारीफ, क्या हैं मायने जानिए ?

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : November 18, 2019/11:25 am IST

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज राज्यसभा में शरद पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और नवीन पटनायक की पार्टी बीजू जनता दल की तारीफ की। पीएम मोदी ने कहा कि एनसीपी और बीजेडी के सांसद कभी वेल में नहीं जाते हैं और ऐसा नियम उन्होंने खुद के लिए बनाया है। दोनों पार्टियों ने तय किया कि वे वेल में नहीं जाएंगे। पीएम ने आगे कहा कि सभी पार्टियों को एनसीपी और बीजेडी से सीखना चाहिए।

यह भी पढ़ें —इब्राहिम की इश्क में अंजली का आमरण अनशन, सखी सेंटर से मुक्त किए जाने की रखी मांग

बता दें कि देश के ऊपरी सदन राज्यसभा का 250वां सत्र आज से शुरू हो गया है, इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संसद के ऊपरी सदन राज्यसभा को संबोधित कर रहे थे। भाषण की शुरुआत में प्रधानमंत्री मोदी ने राज्यसभा की सराहना करते हुए कहा कि इस सदन ने कई ऐतिहासिक पल देखे हैं, इतिहास बनाया भी है और कई बार इतिहास मोड़ने का काम भी किया है।

यह भी पढ़ें — बसना की पूर्व विधायक रुपकुमारी चौधरी बनी महासमुंद जिला भाजपा अध्यक्ष, धमतरी में 20 को होगा नए जिलाध्यक्ष का चुनाव

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा ”सविंधान के अंदर धारा 370 आई उसको पेश करने वाले नेता एन गोपालास्वामी इस सदन के पहले नेता थे, उन्होंने इसको रखा था। इसी सदन उस धारा को निकालने का काम भी गौरव के साथ किया, वह घटना अब इतिहास बन चुकी है, लेकिन यहीं हुआ है।” पीएम मोदी की प्रसंशा के कई अर्थ निकाले जा रहे हैं। जाहिर है कि यदि एनसीपी चाह ले तो अभी भी महाराष्ट्र में भाजपा की सरकार बन सकती है।

यह भी पढ़ें — कृष्ण बिहारी जायसवाल बने कोरिया जिला भाजपा अध्यक्ष, जिलाध्यक्ष बनते ही भरी जीत की हुंकार

इससे पहले दिल्ली पहुंचे एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने सरकार गठन पर पूछे गए सवाल पर कहा कि शिवसेना और बीजेपी अलग लड़ें हम और कांग्रेस अलग लड़ें। आप ऐसे कैसे कहते हैं, उनको उनका रास्ता तय करना है। हम अपनी राजनीति तय करेंगे, आज शाम शरद पवार और सोनिया गांधी की मुलाक़ात होनी है। अब तक ख़बर थी कि इस बैठक में शिवसेना को समर्थन के मुद्दे पर रणनीति को आखिरी रूप दिया जा सकता है। पर अब इस मामले में कुछ साफ नहीं लग रहा है।

यह भी पढ़ें — शीतकालीन सत्र से पहले टीएमसी सांसद नुसरत जहां की बिगड़ी तबियत, अपोलो में हुई भर्ती

<iframe width=”892″ height=”502″ src=”https://www.youtube.com/embed/ovop1Qd84G0″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers