राज्यसभा में पीएम मोदी ने विपक्ष को घेरा, कृषि सुधारों को लेकर पूर्व पीएम मनमोहन सिंह का कथन पढ़कर सुनाया | PM Modi surrounded the opposition, read the statement of former PM Manmohan Singh on agricultural reforms

राज्यसभा में पीएम मोदी ने विपक्ष को घेरा, कृषि सुधारों को लेकर पूर्व पीएम मनमोहन सिंह का कथन पढ़कर सुनाया

राज्यसभा में पीएम मोदी ने विपक्ष को घेरा, कृषि सुधारों को लेकर पूर्व पीएम मनमोहन सिंह का कथन पढ़कर सुनाया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : February 8, 2021/7:56 am IST

नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी ने सोमवार को राज्‍य सभा में राष्‍ट्रपति के अभिभाषण पर धन्‍यवाद प्रस्‍ताव का जवाब दिया, इस दौरान पीएम मोदी ने कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसानों के आंदोलन का भी जिक्र किया और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के पूर्व में कहे गए कथन को पढ़कर विपक्ष को फिर से कटघरे में खड़ा किया।

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी ने राज्यसभा में पढ़ी मैथिलीशरण गुप्त की कविता, ‘अवसर ते…

पीएम मोदी ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने बड़े बाजार की वकालत की थी। पीएम नरेंद्र मोदी ने राज्य सभा में कहा कि मैं पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के एक कथन को कोट करना चाहूंगा, उन्होंने किसान को अपनी उपज कहीं भी बेचने का अधिकार देने की बात कही थी, लिहाजा विपक्ष को इस बात पर गर्व होना चाहिए कि पूर्व पीएम मनमोहन सिंह की बात इस सरकार को माननी ही पड़ी है।

<blockquote class=”twitter-tweet”><p lang=”hi” dir=”ltr”>मनमोहन सिंह जी ने किसान को उपज बेचने की आज़ादी दिलाने, भारत को एक कृषि बाज़ार दिलाने के संबंध में अपना इरादा व्यक्त किया था और वो काम हम कर रहे हैं। आप लोगों को गर्व होना चाहिए कि देखिए मनमोहन सिंह जी ने कहा था वो मोदी को करना पड़ रहा है: प्रधानमंत्री <a href=”https://t.co/tS6aI1AIJx”>pic.twitter.com/tS6aI1AIJx</a></p>&mdash; ANI_HindiNews (@AHindinews) <a href=”https://twitter.com/AHindinews/status/1358661490652319744?ref_src=twsrc%5Etfw”>February 8, 2021</a></blockquote> <script async src=”https://platform.twitter.com/widgets.js” charset=”utf-8″></script>

ये भी पढ़ें: भारत में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 11,831 नए मामले सामने आ…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य सभा में कहा कि एनसीपी प्रमुख शरद पवार समेत कई कांग्रेसी नेताओं ने भी कृषि सुधारों की बात की है, शरद पवार ने अभी भी सुधारों का विरोध नहीं किया, हमें जो अच्छा लगा वो किया आगे भी सुधार करते रहेंगे। आज विपक्ष यू-टर्न कर रहा है, क्योंकि राजनीति हावी है।

ये भी पढ़ें: ग्लेशियर टूटने की घटना के बाद जोशीमठ के लिए रवाना हुए वैज्ञानिक