पीएम मोदी छोटे दुकानदारों को आज देंगे बड़ा तोहफा, स्ट्रीट वेंडर्स के खातों में डाले जाएंगे 10 हजार रुपए | PM Modi will give big gift to small shopkeepers

पीएम मोदी छोटे दुकानदारों को आज देंगे बड़ा तोहफा, स्ट्रीट वेंडर्स के खातों में डाले जाएंगे 10 हजार रुपए

पीएम मोदी छोटे दुकानदारों को आज देंगे बड़ा तोहफा, स्ट्रीट वेंडर्स के खातों में डाले जाएंगे 10 हजार रुपए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : October 27, 2020/3:54 am IST

नई दिल्लीा। प्रधानमंत्री मोदी आज 3 लाख स्ट्रीट वेंडर्स को तोहफा देंगे। स्ट्रीट वेंडर्स के खातों में 10 हजार रुपए डाले जाएंगे। PM मोदी स्वानिधि योजना के तहत लोन बांटेंगे। इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी हितग्राहियों से चर्चा भी करेंगे। इस योजना से योजना से 50 लाख स्ट्रीट वेंडर्स को होगा फायदा।

पढ़ें- खुद के पैसे से हवाई टिकट लेकर परिवार सहित तत्काल पाकिस्तान चलीं जाए महबूबा मु…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए उत्तर प्रदेश के प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों के साथ बातचीत करेंगे। इस मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी उपस्थित रहेंगे। कोविड-19 से प्रभावित गरीब स्ट्रीट वेंडर्स की मदद के लिए, इस साल की 1 जून को PM SVANidhi योजना शुरू की गई। आजीविका गतिविधियों को फिर से शुरू कर सके।

पढ़ें- पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में 2 नाव पलटीं, 5 लोगों की मौत

अब तक, इस योजना के तहत कुल 24 लाख से अधिक आवेदन प्राप्त हुए हैं, जिनमें से 12 लाख से अधिक को मंजूरी दी गई है और लगभग 5.35 लाख ऋण वितरित किए गए हैं। उत्तर प्रदेश में छह लाख से अधिक आवेदन आए हैं, जिनमें से लगभग 3.27 लाख स्वीकृत किए गए हैं और 1.87 लाख ऋण वितरित किए गए हैं। इस योजना के लाभार्थियों को राज्य भर से बातचीत के माध्यम से देखा जाएगा।

पढ़ें- वरिष्ठ कांग्रेस नेता और सरायपाली रियासत के राजा महे…

पीएम मोदी यूपी के छोटे दुकानदारों को बड़ा तोहफा देंगे. पीएम प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत ऋण वितरण करेंगे. जिसमें 651 नगर निगमों में कुल 3 लाख रेहड़ी खोमचे वाले और 3 लाख छोटे दुकानदारों को ऋण बांटेंगे। पीएम मोदी इस दिन 5 लाख से अधिक लोगों के साथ संवाद करेंगे। पीएम के संवाद कार्यक्रम में यूपी के 5 लाख से अधिक ठेले, खोमचे और रेहड़ी वाले शामिल होंगे।

 

 

 
Flowers