बस्तर लोकसभा क्षेत्र में वोटिंग का आंकड़ा पहुंचा 65 फीसदी पर, 21 मतदान दलों का लौटना बाकी | Polling percentage in Bastar Lok Sabha constituency reached 65 percent

बस्तर लोकसभा क्षेत्र में वोटिंग का आंकड़ा पहुंचा 65 फीसदी पर, 21 मतदान दलों का लौटना बाकी

बस्तर लोकसभा क्षेत्र में वोटिंग का आंकड़ा पहुंचा 65 फीसदी पर, 21 मतदान दलों का लौटना बाकी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : April 12, 2019/2:32 pm IST

रायपुर। लोकसभा चुनाव के पहले चरण में छत्तीसगढ़ के बस्तर लोकसभा क्षेत्र में मतदान आंकड़ा बढ़कर 65 फीसदी हो गया है। 1879 मतदान दलों में से शुक्रवार शाम तक कुल 1858 मतदान दल सकुशल संग्रहण केंद्रों में पहुंच चुके हैं। इक्कीस मतदान दल अभी भी आना शेष हैं, जिनके शनिवार को आने की संभावना है। मतदान का आंकड़ा गुरुवार शाम तक 61 फीसदी था।

निर्वाचन आयोग के नियुक्त केंद्रीय प्रेक्षक मतदान के बाद निर्धारित मापदंड के अनुरूप मतदान की प्रक्रिया की समीक्षा कर चुके हैं। किसी भी मतदान केंद्र में कोई त्रुटि नही पाई गई है। शुक्रवार शाम 5  बजे तक मिली जानकारी के अनुसार बस्तर लोकसभा क्षेत्र में मतदान का प्रतिशत लगभग 65 फीसदी रहा है। चूंकि कुछ मतदान दलों की वापसी अभी भी शेष है इसलिए मतदान का यह आंकड़ा अभी और बढ़ सकता है।

यह भी पढ़ें : कुएं में गिरी ट्रैक्टर ट्रॉली, पास ही खेल रहे बच्चे भी चपेट में, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी 

गौरतलब है कि पिछले लोकसभा चुनाव में बस्तर में 59 प्रतिशत मतदान हुआ था, लेकिन इस बार बस्तर में रिकॉर्ड मतदान दर्ज किया गया है। बता दें कि छत्तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीटों पर तीन चरणों में मतदान होना है, इसमें से पहले चरण के तहत बस्तर में मतदान 11 अप्रैल को शांतिपूर्व संपन्न हुआ है।

 
Flowers