प्रीति चड्ढा दहेज और मर्डर केस में आरोपी पति सिंधु घोष एयरपोर्ट में गिरफ्तार | Preeti Chadha dowry and murder case accused husband Sindhu Ghosh arrested in airport

प्रीति चड्ढा दहेज और मर्डर केस में आरोपी पति सिंधु घोष एयरपोर्ट में गिरफ्तार

प्रीति चड्ढा दहेज और मर्डर केस में आरोपी पति सिंधु घोष एयरपोर्ट में गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : January 11, 2020/4:25 am IST

बिलासपुर, छत्तीसगढ़। UAE में प्रीति चड़्ढा की संदिग्ध मौत मामले में आरोपी पति सिंधु घोष को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। यूएई से भारत पहुंचते ही मुंबई एयरपोर्ट अथॉरिटी ने उसे पकड़ लिया और एसपी को इसकी सूचना दी। प्रीति चड़्ढा बिलासपुर के वरिष्ठ पत्रकार प्राण चड़्ढा की बेटी थीं। प्रीति  दुबई में मल्टीनेशनल कंपनी में काम करती थी। दुबई में 23 जून को प्रीति की संदिग्ध मौत हो गई थी। परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने दहेज हत्या का अपराध दर्ज किया था।

पढ़ें- कोल्ड डे: ठंड से ठिठुरा मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़, बैतूल में 2 डिग्री तो कोहरे की चपेट में सरगुजा

कोलकाता निवासी सिंधु घोष भी दुबई में पायलट है। प्रीति ने करीब तीन साल पहले उससे शादी की थी। शादी के महज एक साल बाद सिंधु उसे प्रताड़ित करने लगा था।

पढ़ें- राजधानी से गायब कारोबारी के अपहरण की आशंका, सीसीटीवी फुटेज में कारो…

सिंधु पर आरोप है कि वह हमेशा प्रीति पर अपने पिता के नाम की जमीन की हिस्सेदारी की मांग करने के लिए दबाव डालता था। लेकिन, प्रीति इसके लिए तैयार नहीं थी। सिंधु बेहिसाब रकम खर्च करता और प्रीति के डेबिट कार्ड वगैरह को जबरिया ले लेता। जब तक प्रीति उसे रकम देती रही रिश्ता ठीक रहता। रुपये खत्म होने के बाद वह मारपीट कर परेशान करने लगा। यही नहीं, प्रीति ने अबूधाबी में मकान खरीदा था, जिसे वह अपने नाम पर करने के लिए दबाव डाल रहा था। इसके साथ ही प्रीति पर एफडी तोड़ने के लिए दबाव डालता।

पढ़ें- नाबालिग बेटी से दुष्कर्म करने वाले हैवान पिता को 20 साल की सजा, कोर…

पति की हरकतों की जानकारी प्रीति ने बिलासपुर में रहने वाली अपनी बहन प्रिया महाणिक चड़्ढा व पिता प्राण चड्डा को दी थी। इस पर उन्होंने उसे पति से अलग रहने का सुझाव दिया था। घटना के दिन 23 जून को प्रीति दुबई से अपने कपड़े लेने गई थी। उसी दौरान सिंधु ने यहां उसकी मौत की खबर दी। इस पर परिजन को भरोसा नहीं हुआ। लिहाजा, उन्होंने दूसरे माध्यम से जानकारी जुटाई। फिर शव को बिलासपुर लाया गया। बेटी की संदिग्ध मौत पर पिता प्राण चड़्ढा ने बिलासपुर के सिविल लाइन थाने में शिकायत दर्ज कराई, जिस पर पुलिस ने मर्ग कायम कर प्रीति के शव का दोबारा पोस्टमार्टम कराया। इस मामले की जांच के बाद पुलिस ने आरोपित सिंधु घोष के खिलाफ धारा 304बी दहेज हत्या का अपराध दर्ज किया था।

पढ़ें- IAS केसी देवासेनापति बने अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी, राज्य श…

अजगर का रेस्क्यू