गर्भवती पुरुष ने दिया बच्चे को जन्म, मेल कपल सिम्पसन- स्टीफन का अविश्वसनीय कारनामा | Pregnant man gave birth to a child Simpson- The Unbelievable Factors of Stephen

गर्भवती पुरुष ने दिया बच्चे को जन्म, मेल कपल सिम्पसन- स्टीफन का अविश्वसनीय कारनामा

गर्भवती पुरुष ने दिया बच्चे को जन्म, मेल कपल सिम्पसन- स्टीफन का अविश्वसनीय कारनामा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : March 28, 2019/12:33 pm IST

अमेरिका। आज के दौर में नि:संतान दंपत्ति के लिए कई सारे विकल्प मौजूद हैं, जिनसे संतान उत्पन्न की जा सकती है । लेकिन इस दौर में भी पुरुष के पेट से बच्चा पैदा होना एक अविश्वसनीय घटना है। 28 साल के अमेरिका के वायली सिम्प्सन और 27 वर्षीय स्टीफन गेथ गे कपल हैं। इन दोनों पुरुषों में से वायली सिम्पसन ने नैचुरल तरीके से एक बायलॉजिकल बच्चे को जन्म दिया है। इस गे कपल ने बच्चे के साथ अपनी कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्‍ट की हैं।

ये भी पढ़ें- जुड़वा बच्चों के निकले अलग-अलग पिता, डीएनए टेस्ट की रिपोर्ट के बाद …

बता दें कि इस गे फेमिली ने कुछ समय पहले ही उन्होंने एक टीवी शो पर स्वीकार किया था ।टीवी शो में स्पष्ट शब्दों में कहा था कि मैं पुरुष हूं और मैंने एक बच्चे को जन्म दिया है। वायली सिम्पसन ने बताया कि वो महिला के रूप में पैदा हुए थे लेकिन अपनी बॉडी में सहज नहीं थे, तो उन्होंने खुद को पुरुष में कन्वर्ट करवा लिया।

ये भी पढ़ें-बेटी को कार में छोड़ बॉस के साथ मौज कर रही थी महिला, मासूम की मौत

लिंग परिवर्तन कराने वाले वायली सिम्पसन ने बताया कि उनके इस कदम से लोग खुश नहीं थे। सिम्पसन से लोगों ने बात करना तक बंद कर दी थी। इस बीच सिम्पसन की मुलाकात स्टीफन से हुई, स्टीफन ने उन्हें स्वीकर कर लिया । इस पूरे घटनाक्रम में नाटकीय मोड़ तब आया जब सिम्पसन ट्रांसजेंडर बनने के प्रोसेस में थे तभी उनके पीरियड्स आने बंद हो गए थे और जांच में पता चला कि वे प्रेग्नेंट हैं, इस बात से वायली बेहद हैरान थे।

ये भी पढ़ें- होटल के कमरों में छिपाकर रखा था कैमरा, कपल्स के अंतरंग पल को लाइव स…

दरअसल, ट्रांसजेंडर बनने के प्रोसेस में पीरियड्स बंद होने के बाद डॉक्टर्स ने वायली से कहा था कि वे कभी प्रेगनेंट नहीं हो सकते हैं बावजूद इसके सिम्पसन प्रेग्नेंट हो गए। पिछले साल वायली ने सर्जरी के बाद एक लड़के को जन्म दिया । बच्चे के पैदा होने के बाद उनका कहना था कि गर्भधारण से लेकर डिलीवरी तक का समय काफी कठिन रहा, लेकिन वे अब बहुत खुश हैं।

ये भी पढ़ें-मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित करने के लिए एक और प्रस्ताव

वायली ने इस बीच कई सारी सामाजिक समस्याओं का भी सामना किया ।लोग पुरुष को गर्भावस्था में देखकर उसे भला-बुरा भी कहते थे। हालांकि सिम्पसन और स्टीफन अपने बच्चे के साथ बहुत खुश हैं।

 

 
Flowers