संस्कारधानी में वैक्सीनेशन की तैयारियां हुई तेज, पहले 22 हजार हेल्थ वर्करों को लगेगी कोरोना वैक्सीन | Preparations for vaccination in Rashdhani are fast, first 22 thousand health workers will get Corona vaccine

संस्कारधानी में वैक्सीनेशन की तैयारियां हुई तेज, पहले 22 हजार हेल्थ वर्करों को लगेगी कोरोना वैक्सीन

संस्कारधानी में वैक्सीनेशन की तैयारियां हुई तेज, पहले 22 हजार हेल्थ वर्करों को लगेगी कोरोना वैक्सीन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:01 PM IST, Published Date : December 17, 2020/7:34 am IST

जबलपुर। जबलपुर में कोरोना के वैक्सीनेशन की तैयारियां तेज कर दी गई है। करीब 9 माह से कोरोना के खौफ में जी रहे लोगों के लिए यह राहत भरी खबर हो सकती है। जबलपुर के जिला चिकित्सालय में कोरोना वैक्सीन के सुरक्षित भंडारण के लिए 58 आईसलाइनर की व्यवस्था कर ली गई है और करीब 8 आईसलाइनर को अलग से रखा है, जिनमें वैक्सीन को निर्धारित तापमान में सुरक्षित रूप से रखा जा सकता है।

Read More News: लव-सेक्स और धोखा, नाबालिग को प्रेम जाल में फंसाया, फिर संबंध बनाकर वीडियो वायरल करने की धमकी देकर वसूले 7 लाख

पहले चरण में चिकित्सकों स्वास्थ्य कर्मियों आंगनबाड़ी कर्मचारियों को कोरोना की वैक्सीन दी जाएगी। फिलहाल स्वास्थ्य विभाग ने करीब 22000 हेल्थ केयर वर्कर्स के लिए वैक्सीनेशन की तैयारियां पूरी कर ली गई है। इसके अलावा वैक्सीन के भंडारण के लिए भी आईसलाइनर मंगाए जा रहे हैं।

Read More News: किसान आंदोलन के बीच संत बाबा राम सिंह ने गोली मारकर की खुदकुशी, राहुल गांधी ने ट्वीट कर जताई

जिला टीकाकरण अधिकारी एसआर दहिया के मुताबिक वैक्सीन को निश्चित तापमान में रखने के निर्देशों का पालन करने करते हुए जिला चिकित्सालय में पर्याप्त आइस लाइनर की उपलब्धता सुनिश्चित कर ली गई है और जरूरत पड़ी तो इसके लिए शासन से और भी आईसलाइनर्स मंगाए जाएंगे।

Read More News: इंस्टाग्राम भारत में कर रही है ‘इंस्टाग्राम लाइट’ का परीक्षण.. जानिए क्या है ये

 
Flowers