बीयर की बोतल में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की तस्वीर, फूटा लोगों का गुस्सा | print mahatma gandhi's pic on beer bottle

बीयर की बोतल में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की तस्वीर, फूटा लोगों का गुस्सा

बीयर की बोतल में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की तस्वीर, फूटा लोगों का गुस्सा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : July 1, 2019/2:50 pm IST

नई दिल्ली: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की तस्वीर बीयर की बोतल में छापने का मामला सामने आया है। दरअसल यह कारनामा करने वाले कोई और नहीं बल्कि दुनियाभर के मशहूर नेताओं की तस्वीर बीयर की बोतल में छापने वाली कंपनी इजरायल की एक बीयर कंपनी ने की है। इस मामले को लेकर केरल के महात्मा गांधी नेशनल फाउंडेशन ने नाराजगी जाहिर की है। साथ ही पीएम मोदी को इस संबंध में संज्ञान लेने की अपील की है। रविवार को फाउंडेशन के अध्यक्ष एबी जे.जोस ने इस संबंध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतान्याहू को भी पत्र लिखकर इस मामले पर तुरंत कार्रवाई की मांग की है।

Read More: कांग्रेस को कर्नाटक में फिर लगा झटका, दो विधायकों ने विधायक पद से दिया इस्तीफा

मामले का खुलासा तब हुआ जब महात्मा गांधी नेशनल फाउंडेशन के अध्यक्ष जोस ने टिक-टॉक पर एक वीडियो देखी, जिसमें इजरायल में काम करने वाले एक भारतीय ने एक बीयर की बोतल हाथ में पकड़ी हुई है। युवक ने जो बोतल पकड़ी थी उसमें महात्मा गांधी की तस्वीर छपी हुई थी।

Read More: पदभार लेते ही एक्शन मोड पर खाद्य मंत्री अमरजीत सिंह भगत, अधिकारियों से विभागीय कार्यो की चर्चा

जोस ने कहा है कि तेफेन इंडस्ट्रियल जोन में मालका ब्रेवरी में उक्त बीयर का निर्माण किया जा रहा है। इस बीयर की बोतलों पर दुनियाभर के मशहूर नेताओं की तस्वीर होती है। इसी में से एक पर गांधी जी की तस्वीर छपी है। गौरतलब है कि गांधीजी ने जीवनभर शराबबंदी के लिए संघर्ष करते रहे।

Read More: आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के लिए खुशखबरी, अगस्त माह से इतना बढ़कर मिलेगा वेतन, सरकार ने जारी किया निर्देश

बताया जा रहा है कि बीयर की बोतलों पर जो तस्वीरें छपी हैं, उसे डिजाइनर अमिथ श्योमनी ने डिजाइन किया है। बीयर पर छपी बोतल में गांधी जी को चश्मा, टीशर्ट पहने हुए दिखाया गया हैं। साथ ही गांधीजी ने टीशर्ट के ऊपर एक ओवरकोट भी पहना हुआ है।

<iframe width=”1019″ height=”573″ src=”https://www.youtube.com/embed/Jj2VWd5iPJE” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers