लव जिहाद पर बोले प्रोटेम स्पीकर, सीता का अपहरण होगा तो राम- रावण का युद्ध होगा | Protem speaker spoke on love jihad If Sita is kidnapped, there will be a war between Ram and Ravana.

लव जिहाद पर बोले प्रोटेम स्पीकर, सीता का अपहरण होगा तो राम- रावण का युद्ध होगा

लव जिहाद पर बोले प्रोटेम स्पीकर, सीता का अपहरण होगा तो राम- रावण का युद्ध होगा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : November 18, 2020/5:59 am IST

भोपाल। प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने मध्यप्रदेश में लव जिहाद के खिलाफ सख्त कानून बनाए जाने की वकालत की है। रामेश्वर शर्मा ने मांग की है कि लव जिहाद के आरोपियों की सजा 5 साल से बढ़कर 7 साल की जाए।

ये भी पढ़ें- मोदी बृहस्पतिवार को ‘बेंगलुरु टेक समिट-2020’ का उद्घाटन करेंगे

प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने मांग की है कि इस कानून में ऐसे प्रावधानों को शामिल किया जाए कि जिससे लव जिहाद के आरोपियों को SC, ST के आरक्षण का लाभ न मिले।

ये भी पढ़ें- गुपकर गैंग ने भारत के तिरंगे का भी अपमान किया, क्या सोनिया-राहुल गै…

प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने कहा कि धर्म परिवर्तन करने के बाद वो लड़की हिन्दू नहीं रहेगी, इसलिए आरक्षण का लाभ भी न मिले। वहीं रामेश्वर शर्मा ने कहा ये राम- कृष्ण का देश है, सीता का अपहरण होगा तो राम- रावण का युद्ध होगा।

ये भी पढ़ें- नदी-तालाब के किनारे मना सकेंगे छठ पूजा, विरोध के बाद सीएम हेमंत कुम…

बता दे कि मध्यप्रदेश में लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाया जा रहै है। इस कानून के तहत गैर जमानती धाराओं में मामला दर्ज होगा। और पांच साल की कठोरतम सजा का प्रावधान रहेगा। इसके तहत बहला-फुसलाकर, प्रलोभन देने या डरा-धमकाकर धर्म-परिवर्तन कराकर शादी करना अपराधा होगा। वहीं लव जिहाद में सहयोग करने वालों को भी मुख्य आरोपी की तरह आरोपी बनाया जाएगा। ऐसे लोगों को अपराधी मानते हुए मुख्य आरोपी की तरह सजा का प्रावधान रहेगा। हालांकि स्वेच्छा से शादी करने के लिए किसी तरह की कार्रवाई नहीं होगी। स्वेच्छा से धर्म परिवर्तन के लिए एक महीने पहले कलेक्टर के यहां आवेदन देना होगा। बिना आवेदन के अगर धर्मांतरण किया गया तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

 
Flowers