ऐप के जरिए वितरित किया जा रहा प्रश्नपत्र, परीक्षा के एक दिन पहले ही निकाल लिया जाता है प्रिंट आउट | Question paper distributed through app Print out is taken one day before the exam

ऐप के जरिए वितरित किया जा रहा प्रश्नपत्र, परीक्षा के एक दिन पहले ही निकाल लिया जाता है प्रिंट आउट

ऐप के जरिए वितरित किया जा रहा प्रश्नपत्र, परीक्षा के एक दिन पहले ही निकाल लिया जाता है प्रिंट आउट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : October 17, 2019/3:50 am IST

रायपुर। राज्य में पहली बार ऐप से हो रही परीक्षा के आंकलन के तरीके अब कई सवाल खड़े रहे हैं। स्कूल के शिक्षक अगले दिन होने वाली परीक्षा के एक दिन पहले ही प्रश्न पत्र डाउनलोड कर कर रहे हैं। ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि ये कैसी परीक्षा है,जिसमें एक दिन पहले ही प्रश्न पत्र का प्रिंट निकाल कर रख लिया जाता है।

ये भी पढ़ें- 7th pay commission: स्नातक पास युवाओं के लिए बंपर भर्ती, UPPCL ने ज…

बता दें कि टीम्स टी ऐप के जरिये हो रही परीक्षा में प्रश्न पत्र को पासवर्ड डालकर ओपन किया जाता है । फिर प्रश्नों को ब्लैक बोर्ड पर लिखा जाता है। ऐप के जरिए डाउनलोड के किए गए प्रश्नपत्र से प्रश्नों को उत्तर सहित उत्तरपुस्तिकाओं में लिखना होता है।

ये भी पढ़ें- पेट दर्द का इलाज कराने आए दो युवकों को सरकारी अस्पताल के डॉक्टर ने …

निर्देशों के मुताबिक परीक्षा वाले दिन ही प्रश्न पत्रों को डाउनलोड करने के लिए कहा गया है। इस परीक्षा प्रणाली पर सवाल उठाने के बीच लोक शिक्षण संस्थान के डायरेक्टर का कहना है कि यह परीक्षा नहीं है , अवधारणाओं की समझ का आंकलन किया जा रहा है। वहीं जिला शिक्षा अधिकारी का शिक्षकों के एक दिन पहले प्रश्न पत्र डाउनलोड करने की बात से बेखबर हैं।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/XXhB650Xzbw” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers