परिवर्तन रैली में राहुल गांधी ने फिर लगवाए चौकीदार चोर है के नारे, कारोबारियों से मांगी माफी | Rahul Gandhi reinstated the watchman Chor Hai's slogans in the rally Apology sought from businessmen

परिवर्तन रैली में राहुल गांधी ने फिर लगवाए चौकीदार चोर है के नारे, कारोबारियों से मांगी माफी

परिवर्तन रैली में राहुल गांधी ने फिर लगवाए चौकीदार चोर है के नारे, कारोबारियों से मांगी माफी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : March 16, 2019/10:47 am IST

देहरादून । कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने दून के परेड मैदान में आयोजित परिवर्तन रैली को संबोधित किया। रैली में राहुल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर राफेल डील से लेकर जीएसटी और किसान सम्मान निधि योजना पर आरोप लगाए। राहुल गांधी ने जीएसटी से कारोबारियों को नुकसान पहुंचने का जिक्र करते हुए कहा कि पीएम मोदी की इस भयंकर गलती के लिए मैं आपसे उनकी तरफ से माफी मांगता हूं। राहुल ने कारोबारियों को संबोधित करते हुए कहा, ‘जीएसटी से आपका जो नुकसान हुआ और जो कष्ट हुआ है, उसके लिए मैं आपसे नरेंद्र मोदी की तरफ से माफी मांगता हूं। उन्होंने भयंकर गलती की है और हम इस गलती को सही करेंगे ‘।

यह भी पढ़ें- चुनाव की तैयारी को लेकर प्रशिक्षण में नहीं पहुंचे 5 अधिकारी, शो कॉज…

राहुल गांधी ने देहरादून की रैली में चौकीदार चोर है के नारे भी लगवाए। उन्होंने कहा, ‘4 साल में अच्छे दिन आएंगे से चौकीदार चोर है का नारा आ गया।’ इसके साथ ही राहुल ने ऐलान किया कि इस बार केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। यह सरकार ऐतिहासिक कदम उठाएगी। हर गरीब को न्यूनतम इनकम की गारंटी दी जाएगी। अगर मोदी पंद्रह-बीस लोगों को लाखों करोड़ दे सकते हैं, तो कांग्रेस की सरकार बनने पर देश के हर गरीब को पैसा क्यों नहीं दिया जा सकता है। वहीं अपना संबोधन खत्म करने के बाद राहुल गांधी शहीद मेजर चित्रेश बिष्ट के घर पहुंचे।

यह भी पढ़ें- दर्दनाक सड़क हादसे में 8 लोगों की मौत, एक की हालत गंभीर

राहुल ने कहा कि उत्तराखंड का देश की सुरक्षा में जो योगदान है, उसका दिल से धन्यवाद करता हूं। देश रक्षा के लिए यहां के जवान हमेशा आगे रहे हैं। उन्होंने पुलवामा हमले को लेकर भी केंद्र की भाजपा सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि आतंकी हमले के बाद हम भाजपा सरकार के साथ खड़े थे, लेकिन मोदी कॉर्बेट में शूटिंग में बिजी रहे। इतना ही नहीं इस दौरान राहुल ने मंच से चौकीदार चोर है के नारे भी लगाए।

यह भी पढ़ें- कांग्रेस नेता की हत्या के बाद छावनी में तब्दील हुआ हटा गांव, चप्पे-…

राहुल ने एकबार फिर से किसानों को लेकर मोदी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि मोदी कहते हैं किसानों का कर्जा माफ करेंगे, लेकिन उस वादे का क्या हुआ। हमने भी मध्यप्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ में वही बात की और दस दिन के भीतर कर्ज माफ भी कर दिया। मोदी के पंद्रह लाख का वादा भी हवार्इ साबित हुआ। उनका कहना है कि देश के सामने दो समस्या, रोजगार, किसानों की समस्या है। पांच साल में मोदी ने इन दोनों के बारे में कुछ नहीं सोचा। तूफान आता है किसान का पैसा अंबानी के खाते में जाता है।

यह भी पढ़ें- डॉक्टरों की निगरानी में सीएम मनोहर पर्रिकर, जांच के बाद हालत स्थिर

राहुल ने इस दौरान राफेल को लेकर अंबानी को भी आड़े हाथ लिया। उन्होंने जनता से सवाल करते हुए कहा कि कोर्इ है यहां जिसने अनिल अंबानी का नाम नहीं सुना। उन्होंने आगे कहा कि क्या अंबानी ने आजतक कोर्इ हवाई जहाज बनाया है। उन्होंने कहा कि कॉन्ट्रेक्ट मिलने से ठीक पहले अनिल अंबानी नई कंपनी खोलते हैं, उसी कंपनी को दुनिया का सबसे बड़ा राफेल का कॉन्ट्रेक्ट मिल जाता है।

 
Flowers