राहुल गांधी आज से फिर एक अभियान का हिस्सा बनेंगे | rahul gandhi save the constitution:

राहुल गांधी आज से फिर एक अभियान का हिस्सा बनेंगे

राहुल गांधी आज से फिर एक अभियान का हिस्सा बनेंगे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : April 23, 2018/5:43 am IST

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी फिर एक अभियान का हिस्सा बनने जा रहे हैं वे  आज से संविधान बचाओ अभियान की शुरुआत की. जिसका मकसद संविधान और दलितों पर कथित हमलों के मुद्दे को राष्ट्रीय स्तर पर उठाना है.कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में दलित सम्मेलन के जरिए “संविधान बचाओ अभियान” की शुरुआत की. इस दौरान राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी पर जमकर हमला बोला. राहुल गांधी ने दलितों, अल्पसंख्यकों, रेप, न्यायपालिका, भ्रष्टाचार समेत अन्य मुद्दों को हथियार बनाते हुए प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी और बीजेपी पर निशाना साधा. राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री को चुनौती देते हुए कहा कि अगर मुझे संसद में 15 मिनट बोलने दिया जाए तो प्रधानमंत्री खड़े भी नहीं हो पाएंगे.

ये भी पढ़े –छत्तीसगढ़ में भी नक्सलियों के खिलाफ सफलता, आधा दर्जन ढेर, दुम दबाकर भागे माओवादी

 

आगामी  लोकसभा चुनाव से पहले दलित समुदाय के बीच अपनी बढ़त बनाने के लिए कांग्रेस का यह अभियान काफी कारगर होगा। इस अभियान की शुरुआत आज राजधानी दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम से होगी. इस मौके पर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत पार्टी के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद, मल्लिकार्जुन खड़गे और सुशील कुमार शिंदे भी शामिल हो सकते हैं.तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित हो रहे इस अभियान में शामिल होने देशभर से दलित प्रतिनिधि पहुंचेंगे.

 

इनमें कांग्रेस के वर्तमान और पूर्व सांसद, जिला परिषद, नगरपालिका और पंचायत समितियों में पार्टी के दलित समुदायों के प्रतिनिधि और पार्टी की स्थानीय इकाइयों के पदाधिकारी भी हिस्सा लेंगे.यह अभियान अगले साल संविधान निर्माता भीमराव अंबेडकर की जयंती (14 अप्रैल) तक जारी रहेगा. 

web team IBC24