रेलवे पटरी चोरी मामला, सांसद ने लोकसभा में मुद्दा उठाने का दिया भरोसा, पूर्व मंत्री ने साधा राज्य शासन पर निशाना | Railway track theft case MP gave confidence in raising issue in Lok Sabha Former minister targeted the state government

रेलवे पटरी चोरी मामला, सांसद ने लोकसभा में मुद्दा उठाने का दिया भरोसा, पूर्व मंत्री ने साधा राज्य शासन पर निशाना

रेलवे पटरी चोरी मामला, सांसद ने लोकसभा में मुद्दा उठाने का दिया भरोसा, पूर्व मंत्री ने साधा राज्य शासन पर निशाना

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : February 25, 2020/6:51 am IST

बालाघाट। जबलपुर बड़ी रेल लाईन के निर्माण कार्य पर बट्टा लगाने वाले सनसनीखेज अंतर्राज्जीय रेलवे पटरी चोरी के मामले में बालाघाट- सिवनी संसदीय सीट के सांसद ढालसिंह बिसेन ने हैरानी जताते हुए इस मामले में कड़ी कार्रवाई की मांग की है। बिसेन ने लोकसभा में इस मामले को उठाने का आश्वासन दिया। वहीं बालाघाट विधायक और पूर्व कृषि मंत्री गौरीशंकर बिसेन ने करोड़ों के रेलवे पटरी चोरी मामले में स्थानीय प्रशासन पर निशाना साधा है।

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ में इस साल रिकॉर्ड धान खरीदी, प्रदेश में 18.21 लाख किसानों…

बालाघाट से ब्राडगेज के निर्माण कार्य के बीच समनापुर चरेगांव व लामता क्षेत्र में कुछ माह पूर्व अंतर्राज्जीय स्तर के चोर गिरोह के द्वारा करोड़ों रु की रेलवे पटरी चोरी करके छत्तीसगढ़ में इस्पात फैक्ट्रीयों में बेचकर गलाया गया था। इस मामले में हालांकि रेलवे पुलिस ने विनोद मराठा और एक दर्जन से अधिक अन्य लोगों को गिरफतार करने में सफलता प्राप्त की है। लेकिन करोड़ों रु के रेलवे पटरी चोरी के मामले में अभी भी नामी गिरामी लोगों के गिरेबां तक रेलवे पुलिस के हाथ नही पहुंच पाए हैं। जिसको लेकर कई सवाल अभी भी बरकरार है।

ये भी पढ़ें- हाईकोर्ट के आदेश के बावजूद डीजे पर नहीं लगी रोक, अवमानना याचिका पर …

रेलवे पटरी को काटकर परिवहन करने से लेकर छत्तीसगढ़ राज्य के नामीगिरामी कंपनियों के मालिकों के द्वारा खपाना और स्थानीय प्रशासन को करोड़ों की पटरी चोरी में भनक तक न लगने को लेकर बालाघाट सिवनी संसदीय सीट के सांसद ढालसिंह बिसेन ने रेलवे पर निशाना साधा है। मामले को लोकसभा के संज्ञान में लाने की बात कहीं है। वहीं पूर्व मंत्री बिसेन ने इस मामले को लेकर सीधे शासन प्रशासन को कटघरे में खड़ा किया है।

 
Flowers