कोरोना संक्रमण ने बढ़ाई सरकार और प्रशासन की चिंता, रायपुर जिला प्रशासन ने जारी किया ये आदेश | Raipur District Administration Issued Order to Mandatory contact tracing

कोरोना संक्रमण ने बढ़ाई सरकार और प्रशासन की चिंता, रायपुर जिला प्रशासन ने जारी किया ये आदेश

कोरोना संक्रमण ने बढ़ाई सरकार और प्रशासन की चिंता, रायपुर जिला प्रशासन ने जारी किया ये आदेश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : March 19, 2021/2:25 pm IST

रायपुर: छत्तीसगढ़ में कोरोना की दूसरी लहर ने सरकार और प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है। हालात को देखते हुए रायपुर जिला प्रशासन ने अनिवार्य कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग का आदेश जारी किया है। जारी ​आदेश के अनुसार निगम के 10 जोन में 36 इंसिडेंट अधिकारी के नेतृत्व में कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग किया जाएगा। साथ ही 6 घंटे के भीतर हाई रिस्क वाले लोगों का सैंपल लिया जाएगा। प्रशासन की ओर से जारी आदेश में यह भी कहा गया हे कि कोरोना संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए आए लोगों का 24 घंटे के भीतर सैंपल लिया जाएगा।

Read More: टीवी सीरियल देखने में व्यस्त सास ने खाने बनाने से किया इंकार, बहू ने बुला ली पुलिस, देखें फिर क्या हुआ

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार प्रदेश में कल 1066 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई थी। वहीं, 5 कोरोना मरीजों की मौत हो गई थी और 286 मरीज स्वस्थ हुए थे। इसके बाद प्रदेश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3 लाख 20 हजार 783 संक्रमित हो गई है। वहीं ​अब तक 3 लाख 10 हजार 838 मरीज स्वस्थ हुए हैं। नए मरीज मिलने और डिस्चार्ज होने के बाद अब सक्रिय मरीजों की संख्या 6025 हो गई है।

Read More: सरकारी नौकरी: छत्तीसगढ़ व्यापम ने निकाली सैकड़ों पदों पर भर्ती, 4 अप्रैल तक कर सकते हैं अप्लाई, देखें डिटेल