राज बब्बर ने दिया उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा | Raj Babbar resigns from UP Congress state president

राज बब्बर ने दिया उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा

राज बब्बर ने दिया उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : March 21, 2018/9:58 am IST

पिछले दिनों दिल्ली में हुई कांग्रेस पार्टी की महाअधिवेशन सभा के बाद कांग्रेस पार्टी के कई दिग्गज ने पार्टी से हाथ जोड़ लिए हैं। इसकी वजह राहुल गाँधी द्वारा दिया गया वक्तव्य बताया जा रहा है। दरअसल  राहुल गांधी ने सभा के दौरान इस बात का जिक्र किया था कि अब समय आ गया है कि युवा पीढ़ी को मौका दिया जाए। अब कहा जा रहा है की राहुल बाबा की इस टिप्पणी को कांग्रेस की नीव कहे जाने वाले नेताओं ने गंभीरता से लिया है। इसी के चलते उत्तर प्रदेश के कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने आज इस्तीफा दे दिया  है। हालांकि अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि हाईकमान ने उनका इस्तीफा स्वीकार किया है या नहीं। 

ये भी पढ़े – अब छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश मिलकर रोकेंगे नक्सल गतिविधियाँ को

 

पिछले सोमवार को  गोवा के प्रदेश अध्यक्ष शांताराम नाईक ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने कहा था कि राहुल गांधी के भाषण से प्रेरित होकर यद कदम उठाया है। 71 वर्षीय नाइक पार्टी के वरिष्ठ नेताओं में शुमार किए जाते रहे हैं। बता दे की राहुल की इस बात को सभी  सीनियर नेताओं ने गंभीरता से लिया है और परिवर्तन को सहज स्वीकारते हुए अपना पद त्याग रहे है। 

ये भी पढ़े –   अखिल भारतीय सिविल सर्विसेस बैडमिंटन प्रतियोगिता , बृजमोहन अग्रवाल ने किया शुभारंभ

वहीं इससे पहले गुजरात प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भरत सोलंकी ने भी सोमवार को इस्तीफा दिया था। उनके इस्तीफे के पीछे भी राहुल गांधी का भाषण ही वजह है। वह दिसंबर 2015 से पार्टी का अध्यक्ष पद संभाल रहे थे। इसके अलावा सोलंकी यूपीए-2 के शासन में पेयजल और स्वच्छता राज्य मंत्री थे। सोलंकी 2004 से 2006 के बीच अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी में सचिव के पद पर भी काम कर चुके हैं।ध्यान देने वाली बात ये है कि कांग्रेस के सीनियर नेताओं ने स्वीकार किया कि अब पार्टी में ढांचागत बदलाव करने की जरूरत है।

web team IBC24