उड़ान भरने के बाद राजनाथ का बयान, दुनियाभर में बिखेरेंगे तेजस का तेज, निर्यात को तैयार भारत | Rajnath's statement after flying in Tejas, ready to export fighter jets

उड़ान भरने के बाद राजनाथ का बयान, दुनियाभर में बिखेरेंगे तेजस का तेज, निर्यात को तैयार भारत

उड़ान भरने के बाद राजनाथ का बयान, दुनियाभर में बिखेरेंगे तेजस का तेज, निर्यात को तैयार भारत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : September 19, 2019/8:35 am IST

नई दिल्ली। केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने स्वदेश निर्मित भारतीय लड़ाकू विमान तेजस में उड़ान भरकर इसकी दक्षता और विशेषता के बारे में दुनिया को दिखा दिया है। बेंगलुरु में तेजस से उड़ान भरने के बाद राजनाथ ने करीब तीस मिनट हवा में ही रहे। सफल उड़ान के बाद रक्षा मंत्री ने मीडिया से बात की और कहा कि तेजस स्वदेशी विमान है, इसमें उड़ान भरना उनके लिए गर्व की बात है।

पढ़ें- पति से मामूली विवाद के बाद महिला ने पड़ोस के युवक से बनाए संबंध, दोस्तों को भ…

उन्होंने कहा कि तेजस बहुत आरामदायक है, मुझे मजा आया। मैं एचएएल, डीआरडीओ और कई संबंधित एजेंसियों को बधाई देना चाहता हूं। हम एक ऐसे स्तर पर पहुंच गए हैं जहां हम दुनिया भर में लड़ाकू विमानों का निर्यात कर सकते हैं।

पढ़ें- नए ट्रैफिक नियम के खिलाफ ट्रांसपोर्टर्स की हड़ताल, नहीं मिलेगी कैब …

तेजस के दो सीट वाले एयरक्राफ्ट में उड़ान भरने वाले राजनाथ पहले रक्षा मंत्री बन गए हैं। रक्षा अधिकारियों ने बताया कि तेजस भारतीय वायुसेना की 45वीं स्क्वाड्रन ‘फ्लाइंग ड्रैगर्स’ का हिस्सा है। लड़ाकू विमान को हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) और एयरोनॉटिकल डेवलपमेंट एजेंसी ने डिजाइन और विकसित किया है।

पढ़ें- मोदी सरकार ने ई-सिगरेट पर लगाई पाबंदी, पकड़े जाने पर देना होगा जुर्…

हनी ट्रैप मामले में तीन युवतियां गिरफ्तार

 
Flowers