रमन ने बघेल के पत्र पर दी प्रतिक्रिया, बोले- केंद्र नीतिगत निर्णय का क्रियान्वयन कर रही है, खत लिखना अच्छी बात है | Raman reacted to Baghel's letter, said - Center is implementing policy decision, writing letter is good thing

रमन ने बघेल के पत्र पर दी प्रतिक्रिया, बोले- केंद्र नीतिगत निर्णय का क्रियान्वयन कर रही है, खत लिखना अच्छी बात है

रमन ने बघेल के पत्र पर दी प्रतिक्रिया, बोले- केंद्र नीतिगत निर्णय का क्रियान्वयन कर रही है, खत लिखना अच्छी बात है

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : November 19, 2019/9:03 am IST

रायपुर, छत्तीसगढ़। पूर्व सीएम रमन सिंह ने जिला पंचायत आरक्षण पर अपनी राय रखी है। उनकी माने तो त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में 50 फीसदी आरक्षण पहले भी था। इस बार बड़े जिलों में महिलाओं का प्रभुत्व रहेगा।

पढ़ें- अनशन के ऐलान के साथ ही अंजली जैन की रिहाई तय, प्रशासन ने बताया दिन …

रमन के मुताबिक जिला नेतृत्व में जीतकर आने के बाद महिला नेतृत्व ने बेहतर परफॉर्मेंस दिया है। जिला पंचायतों में आरक्षण प्रदेश में एक नई लीडरशिप तैयार करने में अहम साबित होता है। कांग्रेस हो, बीजेपी या अन्य राजनीतिक दल एक बेहतर टीम निकलकर आती है। जिला पंचायत में बेहतर प्रशिक्षण मिलता है।

पढ़ें- आचार संहिता लगने से पहले पंचायत पदाधिकारियों को करना होगा बकाया राशि का भुगतान, वरना नहीं लड़ सके…

रमन ने संगठन चुनाव पर भी बयान दिया है। रमन के मुताबिक मंडल चुनाव हो गए, आम सहमति से नतीजा निकला। अब जिला चुनाव की प्रक्रिया चल रही है। 7 से 8 जिला अध्यक्षकों का चुनाव हो चुका है। बुधवार तक 13 से 14 जिलाध्यक्षों का चुनाव कर लिया जाएगा। कुछ जिलों में ज्यादा नाम थे कुछ जगहों पर फॉर्म ज्यादा भर दिए गए थे। इसलिए उन जगहों पर आम सहमति बनाने में थोड़ा वक्त लग रहा है।

पढ़ें- छत्तीसगढ़ में 27 दिसंबर से राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव का आयोजन…

वहीं पीएम मोदी को लिखे गए बघेल के पत्र पर भी प्रतिक्रिया दी है। रमन की माने तो केंद्र की नीति के बारे में खाद्य मंत्री रामविलास पासवान ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है। मुख्यमंत्री यदि पत्र लिख रहे है तो अच्छी बात है लिखना चाहिए लेकिन केंद्र सरकार नीतिगत निर्णय का क्रियान्वयन कर रही है।