सीएमओ के पदों पर भर्ती, 15 जनवरी से करें आवेदन | Recruitment to CMO posts, applications from January 15

सीएमओ के पदों पर भर्ती, 15 जनवरी से करें आवेदन

सीएमओ के पदों पर भर्ती, 15 जनवरी से करें आवेदन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 03:12 PM IST, Published Date : December 26, 2018/11:06 am IST

कवर्धा। छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (सीजीपीएससी) ने सीएमओ (मुख्य नगर पालिका अधिकारी) पद पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी कर दिया है। 36 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन 15 जनवरी से 13 फरवरी तक सीजीपीएससी की वेबसाइट में किया जा सकता है। परीक्षा व भर्ती संबंधित विस्तृत जानकारी के लिए सीजीपीएससी की वेबसाइट का अवलोकन किया जा सकता है।

पढ़ें- डाक विभाग करेगा ‘ग्रामीण डाक सेवक’ के 682 पदों पर भर्ती, जल्द करें आवेदन

वहीं छत्तीसगढ़ व्यापम डेप्यूटी इंजीनियर पदों पर करेगा भर्ती। आवेदन करने की आखिरी तारीख 13 जनवरी 2019 है। तो चलिए विस्तार से जानते हैं इन भर्तियों के बारे में।

छत्तीसगढ़ व्यापम ने डेप्यूटी इंजीनियर पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। Chhattisgarh Professional Examination Board यानी CGVYAPAM इन पदों पर भर्ती करेगा। आवेदन करने की आखिरी तारीख 13 जनवरी 2019 है। तो जानते हैं इन भर्तियों के बारे में। CGVYAPAM ने कुल 139 Deputy Engineer पदों के लिए वैकेंसी निकाली है। Deputy Engineer की सैलरी 35,400- 1,12,400 रुपये है। शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का Civil/ Electrical या Mechanical इंजीनियरिंग में तीन साल का डिप्लोमा धारक होना जरूरी है। आवेदकों के लिए आयु सीमा भी निर्धारित है। ऐसे में सिर्फ वहीं उम्मीदवार आवेदन कर सकेंगे जिनकी उम्र 18, 20 से 35 साल के बीच होगी।

पढ़ें- वन विभाग में होगी भर्ती, 12वीं पास कर सकते हैं आवेदन

आवेदन करने के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 350 रुपये का आवेदन शुल्क चुकाना होगा। ओबीसी उम्मीदवारों को 250 रुपये और एससी/एसटी/महिला/दिव्यांग उम्मीदवारों को 200 रुपये का आवेदन शुल्क भरना होगा। उम्मीदवार आवेदन शुल्क डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या फिर नेट बैंकिंग के जरिए भर सकेंगे। आवेदन आप ऑनलाइन कर सकते हैं। इसके लिए आपको CGVYAPAM की आधिकारिक वेबसाइट cgvyapam.choice.gov.in पर विजिट करना होगा। उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। लिखित परीक्षा 3 फरवरी को होगी। अधिक जानकारी के लिए cgvyapam.choice.gov.in पर जाएं।