साध्वी प्रज्ञा के रोड शो को अनुमति नहीं, बीजेपी ने जिला प्रशासन पर लगाया दबाव में काम करने का आरोप

Reported By: Dhanraj Gawali, Edited By: Sanjeet Tripathi

Published on 15 May 2019 04:40 PM, Updated On 15 May 2019 04:40 PM

शाजापुर। मध्यप्रदेश के देवास लोकसभा क्षेत्र के शाजापुर में साध्वी प्रज्ञा सिंह के आज (15 मई) को होने वाले रोड शो के लिए जिला प्रशासन ने अनुमति देने से इंकार कर दिया है। इसके बाद बीजेपी ने जिला प्रशासन पर राज्य सरकार के दबाव में काम करने का आरोप लगाया है। भाजपा के जिला उपाध्यक्ष एवं शाजापुर विधानसभा क्षेत्र के प्रभारी डॉ रवि पांडे ने कहा कि मंत्री हुकुम सिंह कराड़ा के दबाव में बीजेपी को उसके संवैधानिक अधिकारों से वंचित किया जा रहा है। रोड शो और आम सभा की अनुमति ना दे कर साध्वी प्रज्ञा सिंह को शाजापुर देवास लोकसभा क्षेत्र में प्रचार करने से रोका जा रहा है।

उन्होंने कहा कि अलग रूट एवं अलग समय पर मांगी जा रही परमिशन को भी अकारण जिला प्रशासन द्वारा निरस्त किया गया है, जिसकी अपील राज्य निर्वाचन आयोग को की जा रही है। डॉ पांडे ने कहा कि हमें हमारे संवैधानिक अधिकारों से वंचित किया जा रहा है। प्रचार करना, रोड शो एवं सभा करना हमारा अधिकार है। प्रशासन को इसकी अनुमति देना चाहिए।

बीजेपी नेता ने कहा कि अभी तक सभी दलों ने शांतिपूर्ण तरीके से प्रचार किया है व कहीं से भी किसी तरह की अप्रिय घटना का समाचार नहीं मिला है, फिर भी बिना किसी उचित कारण के हमारे रोड शो और सभा की अनुमति निरस्त किया जाना दुर्भाग्यपूर्ण है। पांडे ने कहा कि शाजापुर देवास लोकसभा क्षेत्र में कांग्रेस की होने जा रही हार से घबराकर और भाजपा को मिल रहे भारी जनसमर्थन से घबराकर कांग्रेसी नेता हताशा और निराशा में प्रशासन का दुरुपयोग कर रहे हैं उन पर दबाव डालकर हमें हमारे संवैधानिक अधिकारों से वंचित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इसकी शिकायत राज्य निर्वाचन आयोग और उच्चाधिकारियों से की जाएगी।

यह भी पढ़ें : अंतिम चरण के मतदान से पहले मायावती ने साधा मोदी-बीजेपी पर निशाना, कहा- दलितों को गुमराह कर रहे 

बता दें कि देवास लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आज 15 मई को शाजापुर में भाजपा की स्टार प्रचारक ओर भोपाल से भाजपा प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह का शाजापुर में रोड शो था लेकिन प्रशासन ने इसकी अनुमति नहीं दी। प्रशासन की ओर से कारण बताया गया कि आज इसी रोड पर कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा जनसंपर्क और रोड शो किया जा रहा है। इसकी अनुमति उन्होंने पहले ले ली थी। भाजपा द्वारा साध्वी प्रज्ञा सिंह के जनसंपर्क और रोड शो को लेकर आज 15 मई को अनेक तैयारियां की गई थी लेकिन सभी तैयारियां धरी की धरी रह गई।

Web Title : roadshow of Sadhvi Pragya Singh were not allowed

जरूर देखिये