सचिन तेंदुलकर के वर्ल्ड प्लेइंग इलेवन में धोनी को नहीं मिली जगह, टीम इंडिया के इन खिलाड़ियों का नाम गायब

 Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 17 Jul 2019 05:01 PM, Updated On 17 Jul 2019 05:01 PM

मुंबई: भारतीय टीम के विश्व कप टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद टीम मैनेजमेंट और खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर सवालिया निशान लगाए जा रहे हैं। वहीं, दूसरी ओर खबर आ रही हे कि अब बीसीसीआई ने भारतीय टीम के कोच रवि शा की छुट्टी करने का फैसला लिया है। इसी बीच मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने अपनी वर्ल्ड कप टीम का ऐलान किया है, लेकिन सचिन ने अपनी टीम में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का नाम शामिल नहीं किया है।

Read More: विचाराधीन कैदियों ने खत्म की भूख हड़ताल, जेल प्रशासन के इस नियम के खिलाफ थे दो दिन से अनशन पर

सचिन ने अपनी टीम में विकेटकीपर के तौर पर महेंद्र सिंह धोनी की जगह इंग्लिश खिलाड़ी जॉनी बेयरस्टो को शामिल किया। वहीं, सचिन की टीम में भारतीय खिलाड़ी भारतीय खिलाड़ियों में विराट कोहली, उप-कप्तान रोहित शर्मा जसप्रीत बुमराह, ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या और रवींद्र जडेजा को शामिल किया है। बताया जा रहा है कि रोहित शार्मा को दमदार बल्लेबाजी और जडेजा को फाइनल मैच में दमदार प्रदर्शन के चलते जगह दी गई है।

Read More: पाकिस्तान को एक और झटका, ऑटो सेक्टर ने रोका प्रोडक्शन, महंगाई के साथ बढ़ेगी बेरोजगारी

तेंदुलकर ने अपनी टीम में विदेशी खिलाड़ियों को भी जगह दी है। टीम के कप्तान के तौर पर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन का चयन किया गया है। बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकीब अल हसन को भी जगह दी गई। उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में 17 विकेट लिए और 600 से अधिक रन बनाए। तेंदुलकर के प्लेइंग इलेवन में बेन स्टोक्स को पंड्या तिरिक्त ऑलराउंडर के तौर पर रखा गया है और मिशेल स्टार्क के अतिरिक्त इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर और बुमराह को भी जगह दी गई।

Read More: धोनी को मिला इन दिग्गजों का साथ, रिटायरमेंट की तारीख तय !

ये है सचिन का वर्ल्ड कप प्लेइंग इलेवन
रोहित शर्मा, जॉनी बेयरस्टो (विकेट कीपर), केन विलियम्सन (कप्तान), विराट कोहली, शाकिब अल हसन, बेन स्टोक्स, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, मिशेल स्टार्क, जसप्रीत बुमराह, जोफ्रा आर्चर।

Read More: मोदी 2.0 शपथ से पहले नीतीश सरकार ने करवाई थी RSS सहित इन संगठनों की जासूसी, एसपी के लिखे पत्र से हुआ खुलासा

Web Title : Sachin tendulkar not selected MS Dhoni in his world IX team

जरूर देखिये