धोनी को मिला इन दिग्गजों का साथ, रिटायरमेंट की तारीख तय !

 Edited By: Rupesh Sahu

Published on 17 Jul 2019 02:05 PM, Updated On 17 Jul 2019 01:45 PM

नई दिल्ली । विश्वकप में न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में हार के साथ टीम इंडिया में बदलाव की आहट शुरु हो गई है। टीम के सीनियर खिलाड़ियों पर गाज गिरनी तय माना जा रहा है। इस बीच महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास की खबरों को लेकर भी अटकलें तेज हो गईं है। लेकिन ताजा खबर धोनी के प्रशंसकों के लिए खुशखबरी लेकर आई है। सूत्रों की मानें तो धोनी अभी संन्यास नहीं लेंगे। भारतीय कप्तान विराट कोहली और मुख्य कोच रवि शास्‍त्री का मानना हैं कि एमएस धोनी अभी खेलें । वेस्टइंडीज दौरे पर धोनी को शामिल ना किए जाने को लेकर भी अटकलें खारिज की गईं हैं, धोनी को चोट की वजह से टीम में शामिल नहीं किया गया है।

ये भी पढ़ें- ICC ने घोषित की टीम ऑफ टूर्नामेंट, विश्व के नंबर-1 बल्लेबाज विराट क...

सूत्रों के मुताबिक टीम इंडिया के कप्तान और मुख्य कोच रवि शास्त्री एमएस धोनी को टीम का हिस्सा बनाए रखना चाहते हैं। दोनों चाहते हैं कि धोनी टीम में रहते हुए ऋषभ पंत जैसे युवा विकेटकीपर बल्लेबाज को तैयार करें। वहीं धोनी पहले ही कह चुके हैं कि वह अगले साल चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल खेलेंगे। धोनी अगर वे संन्यास लेंगे तो हर क्रिकेट के हर फॉर्मट को अलविदा कह देंगे। इसका मतलब है कि धोनी 2020 तक तो क्रिकेट खेलेंगे।

ये भी पढ़ें- रिटायरमेंट के बाद आर्मी में रहकर धोनी करना चाहते हैं देश की सेवा! स...

विश्वकप के सेमीफाइनल के बाद माना जा रहा ‌था कि धोनी संन्यास की तैयारी कर रहे हैं, इसीलिए वेस्टइंडीज दौरे पर वह टीम का हिस्‍सा नहीं हैं, लेकिन बीसीसीआई से जुड़े सूत्रों की मानें तो धोनी को चोट की वजह से टीम इंडिया में नहीं मिल पाई है। यह चोट उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले के दौरान लगी थी। धोनी के अंगूठे में चोट आई थी,जिसका दर्द सेमीफाइनल मुकाबले में भी नजर आया था।

ये भी पढ़ें- टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री की हो सकती है छुट्टी, BCCI ने मंगवाए इन पदों क...

विश्वकप में टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन में खेले गए मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था। इस मैच में धीमी बल्लेबाजी को लेकर धोनी की काफी आलोचना की गई थी। हालांकि धोनी ने इस मैच में 31 गेंद पर 42 रन बनाए थे, ऐसा कहा जा रहा है कि जीत के लिए आखिरी 5 ओवरों में 78 रन की जरूरत के बावजूद धोनी जीत के लिए प्रयास करते नहीं दिखे थे। हालांकि बाद में एक फोटो वायरल हुई, जिसमें धोनी का अंगूठा चोटिल था। इससे खून निकल रहा था। उनके अंगूठे से खून चूसकर थूकने की तस्‍वीर भी काफी वायरल हुई थी। अंगूठे में बड़ी चोट के बावजूद एमएस धोनी ने दर्द में ही वर्ल्ड कप खेला, इसके अलावा वह पीठ की समस्या से भी जूझ रहे हैं।


ये भी पढ़ें- ICC CWC 2019: भारत की हार पर गांगुली का गुस्सा, इस फैसले को ठहराया ...

भारतीय टीम के वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद महेंद्र सिंह धोनी की ऐसी तस्वीर सामने आई, जिसमें उनका नाखून चोट के बाद खून जमने से काला पड़ चुका है। इस अंगूठे पर बैंडेज भी बंधी नजर आई थी। यहां तक कि सेमीफाइनल में जिस गेंद पर धोनी आउट हुए, वो शॉट खेलते वक्त भी उनके दर्द को महसूस किया जा सकता था। यही वजह है कि सेमीफाइनल मैच में धोनी के अंगूठे में हो रहे दर्द का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि मैच खत्म होने के बाद भारतीय खिलाड़ी जब न्यूजीलैंड के प्लेयर से मिल रहे थे तो धोनी ने उनसे बायां हाथ मिलाया था।

ये भी पढ़ें- भारत की हार पर पाकिस्तान में मना जश्न, इमरान सरकार के मंत्री बोले- ...

एम एस धोनी के संन्यास को लेकर लगातार कयास लगाए जा रहे हैं। इस बीच नई खबर सामने आ रही है कि वे साल 2020 में ऑस्ट्रेलिया में आयोजित होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलते रहेंगे।

 

Web Title : Dhoni got along with these legends Retirement date fixed!

जरूर देखिये