सालासर बालाजी मंदिर स्थापना के तीन साल पूरे, धूमधाम से मनाया जाएगा वार्षिकोत्सव, पंडित विजय शंकर मेहता देंगे प्रवचन | Salasar Balaji temple completes three years of establishment, anniversaries will be celebrated with pomp

सालासर बालाजी मंदिर स्थापना के तीन साल पूरे, धूमधाम से मनाया जाएगा वार्षिकोत्सव, पंडित विजय शंकर मेहता देंगे प्रवचन

सालासर बालाजी मंदिर स्थापना के तीन साल पूरे, धूमधाम से मनाया जाएगा वार्षिकोत्सव, पंडित विजय शंकर मेहता देंगे प्रवचन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:01 PM IST, Published Date : February 16, 2021/2:01 am IST

रायपुर। रायपुर के सालासर बालाजी मंदिर की स्थापना के तीन वर्ष पूरे होने पर एक दिन का विशेष कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है । इस महोत्सव को लेकर सालासर बालाजी धाम में जमकर तैयारी की गई है। मंदिर परिसर में भव्य लाईटिंग लगाई गई है।

जयपुर की तर्ज पर बना सालासर बालाजी का मंदिर मध्यभारत का पहला मान्यता वाला मंदिर है। पूरे छत्तीसगढ़ में मंदिर की मान्यता है। इस महोत्सव में काफी संख्या में श्रद्धालु पहुचेंगे। कोरोना संक्रमण को देखते हुए सुरक्षा के व्यापाक इंतजाम किए गए है । मंदिर परिसर में विशाल पंडाल बनाया जा रहा है।

Read More News: स्पीकर चरणदास महंत ने बिसाहूदास महंत स्मृति यात्री प्रतिक्षालय का किया लोकार्पण, कल सिद्धबाबा मंदिर का करेंगे

जहां पर भजन संध्या और महाप्रसादी का आयोजन किया जाएगा। इसके अलावा पूरे मंदिर परिसर में फूलों की विशेष सजावट के लिए कोलकाता से स्पेशल कारीगरों को बुलाया गया है। मंगलवार को सुबह बालाजी का अभिषेक किया जाएगा।

Read More News: महिला के कंधे पर लड़के को बैठाकर तीन किलोमीटर तक निकाला जुलूस, देखिए वीडियो

उसके बाद सुबह 10 बजे से 2 बजे तक भगवान को सवामणी भोग चढ़ाया जाएगा। साथ ही साथ सुबह 11 बजे से ही सुंदरकाण्ड का पाठ भी पढ़ा जाएगा। शाम के समय जीवन प्रबंधन गुरु पंडित विजय शंकर मेहता जी के द्वारा हनुमान जी के सात रिश्ते विषय पर कथा का वाचन किया जाएगा।

Read More News: टारगेट पूरा करने किया जा रहा पड़ोसी राज्य की महिलाओं की नसबंदी, जानिए क्या है पूरा मामला

 
Flowers