पीएम आवास के लिए रिश्वत लेते सरपंच पति गिरफ्तार, ग्रामीण उद्यानिकी में उच्च पद पर आसीन है आरोपी | Sarpanch husband arrested for taking bribe for PM residence Accused in high position in rural horticulture

पीएम आवास के लिए रिश्वत लेते सरपंच पति गिरफ्तार, ग्रामीण उद्यानिकी में उच्च पद पर आसीन है आरोपी

पीएम आवास के लिए रिश्वत लेते सरपंच पति गिरफ्तार, ग्रामीण उद्यानिकी में उच्च पद पर आसीन है आरोपी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : January 13, 2020/10:48 am IST

खरगोन । जिले के सेगांव ग्राम पंचायत की महिला सरपंच संजना सोलंकी के पति भूपेंद्र सिंह सोलंकी को इंदौर लोकायुक्त पुलिस की टीम ने 5 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। आरोपी भूपेंद्र सिंह सोलंकी भगवानपुरा के पूर्व कांग्रेस विधायक विजय सोलंकी के सगे भाई के साथ साथ ग्राम पंचायत सेगांव के महिला सरपंच के पति भी हैं। वही आरोपी सेगांव विकासखंड के ग्राम बिरला स्थित उद्यानिकी विभाग में ग्रामीण उद्यानिकी अधिकारी के पद पर पदस्थ है।

ये भी पढ़ें- 10वीं पास युवाओं के लिए यहां निकली 6000 से अधिक पदों पर भर्ती, नहीं…

आरोपी द्वारा सेगांव के फरियादी मिश्रीलाल गुप्ता से प्रधानमंत्री आवास योजना की राशि जारी करने के लिए 40 हजार रुपये की रिश्वत की मांग की गई थी। जिसके बाद सोमवार को रिश्वत के रूप में 5 हजार रुपये की राशि लेते हुए आरोपी को लोकायुक्त की टीम ने रंगेहाथों गिरफ्तार किया है। कार्रवाई के बाद लोकायुक्त की टीम आरोपी को जुलवानिया रेस्ट हाउस लेकर पहुंची जहां कार्रवाई को अंजाम दिया गया है। उल्लेखनीय है कि एक सप्ताह में लोकायुक्त की लगातार यह दूसरी कार्रवाई है। इसके पूर्व लोकायुक्त टीम द्वारा भगवानपुरा जनपद पंचायत में मनरेगा के अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारी अशोक पाटीदार को तीन हजार रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया था।। फरियादी मिश्रीलाल गुप्ता का कहना है कि शासन द्वारा मुझे पीएम आवास के तहत कुटीर आवंटित हुई थी। जिसके एवज में महिला सरपंच के पति भूपेंद्र सिंह सोलंकी द्वारा राशि जारी करने के लिए 40 हजार रुपये की मांग की जा रही थी। जिसके बाद रिश्वत के रूप में 5 हजार रुपये पहले दिए जा चुके थे। वही आरोपी द्वारा रिश्वत की बकाया राशि के लिए दबाव बनाया जा रहा था। जिसके बाद लोकायुक्त को शिकायत की गई थी।

ये भी पढ़ें- देर रात भाजपा कार्यालय में लगी भीषण आग, जलकर खाक हो गए कई अहम दस्ता…

सोमवार को आरोपी को 5 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए आरोपी को रंगेहाथों गिरफ्तार किया है। आरोपी भगवानपुरा के पूर्व विधायक विजयसिंह सोलंकी का सगा भाई है। वही कार्रवाई करने पहुंचे लोकायुक्त डीएसपी प्रवीण बघेल का कहना है कि आरोपी द्वारा फरियादी से पीएम आवास की स्वीकृत हुई एक लाख 35 हजार की राशि में से 40 हजार रुपये की रिश्वत की मांग की जा रही थी। जिसके बाद वे प्रथम किश्त के रूप में 5 हजार रुपये की रिश्वत दे चुके थे। सोमवार को रिश्वत की दूसरी किश्त के रूप में आरोपी को 5 हजार लेते हुए रंगेहाथों गिरफ्तार कर कार्रवाई की जा रही है।

 
Flowers