YES बैंक को संकट से निकालने SBI का ये है प्लान, चेयरमैन रजनीश ने कहा- खाताधारक घबराएं नहीं, सुरक्षित है पैसा | SBI may invest Rs 2,450 crore in Yes Bank said of Rajnish kumar

YES बैंक को संकट से निकालने SBI का ये है प्लान, चेयरमैन रजनीश ने कहा- खाताधारक घबराएं नहीं, सुरक्षित है पैसा

YES बैंक को संकट से निकालने SBI का ये है प्लान, चेयरमैन रजनीश ने कहा- खाताधारक घबराएं नहीं, सुरक्षित है पैसा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:01 PM IST, Published Date : March 7, 2020/11:44 am IST

मुंबई। वित्तीय संकट से घिरे यस बैंक की डूबती नय्या को पार लगाने एसबीआई ने ​मदद के लिए हाथ बढ़ाया है। भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के अध्यक्ष रजनीश कुमार ने आज मुंबई में पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि यस बैंक के खाता धारक घबराए नहीं उनका पैसा पूरी तरह से सुरक्षित है।

Read More News: हुंडई अपनी 9 कारों पर दे रही 2.5 लाख तक का डिस्काउंट, मार्च तक उठा सकते हैं ल…

आगे कहा कि एसबीआई कानूनी प्रावधानों के मुताबिक यस बैंक के 49 फीसदी शेयर खरीद सकता है। इसके आलवा एसबीआई यस बैंक में 2450 करोड़ रुपये निवेश कर सकता है। इस पर अभी विचार चल रहा है जो जल्द ही लिया जाएगा। आपको बता कि यस बैंक को संकट से निकलने के लिए अभी 20 हजार करोड़ रुपये की जरूरत है।

Read More News: ये कार कंपनी अपने कई मॉडलों पर दे रही भारी डिस्काउंट, करीब 2 लाख तक…

रजनीश कुमार ने बताया कि हमारी लीगल टीम निवेश की योजना पर काम कर रही है। एसबीआई ने स्टॉक एक्सचेंज को सूचित किया है कि भारतीय स्टेट बैंक यस बैंक में 49 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने पर विचार कर रहा है।

Read More News: अनिल अंबानी समेत कई डिफॉल्टर कंपनियों की वजह से डूबने के कगार पर YE…

शुक्रवार को आरबीआई ने लगाई थी पाबंदी

भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने शुक्रवार को यस बैंक पर मौद्रिक सीमा का निर्देश जारी किया। इस निर्देश के अनुसार यस बैंक के खाताधारक अब 50 हजार से ज्यादा नहीं निकाल पा रहे हैं। आरबीआई ने यह नियम अगले महीने 3 अप्रैल तक लगाया है। बताते चले कि देशभर में यस बैंक के 1000 से ज्यादा ब्रांच और 1,800 से भी अधिक एटीएम हैं।

Read More News: कोरोना वायरस ने गिराए दाम, अंडे से सस्ता बिक रहा चिकन

 
Flowers