प्रदेश में 31 दिसंबर तक बंद रहेंगे प्रायमरी और मीडिल स्कूल, राजधानी सहित इन शहरों में रात 10 बजे तक ही खुलेगी दुकानें | School Will Close till December 31st in Madhya Pradesh

प्रदेश में 31 दिसंबर तक बंद रहेंगे प्रायमरी और मीडिल स्कूल, राजधानी सहित इन शहरों में रात 10 बजे तक ही खुलेगी दुकानें

प्रदेश में 31 दिसंबर तक बंद रहेंगे प्रायमरी और मीडिल स्कूल, राजधानी सहित इन शहरों में रात 10 बजे तक ही खुलेगी दुकानें

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : November 20, 2020/1:56 pm IST

भोपाल: मध्यप्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को अधिकारियों और मंत्रियों की बैठक बुलाई थी। बैठक के दौरान सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। बैठक के दौरान सीएम शिवराज ने निर्देश देते हुए कहा है कि कक्षा 1 से 8 तक के समस्त स्कूल 31 दिसंबर तक बंद रहेंगे। वहीं, इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, रतलाम और विदिशा में व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को रात 10 से सुबह 6 बजे तक बंद रखने का निर्देश जारी किया गया है। साथ ही रात में लोगों के घरों से बाहर निकलने पर पाबंदी लगा दी गई है।

Read More: शासकीय आवास में अवैध रूप से इमारती लकड़ी रखने पर कार्रवाई, एसपी ने दो आरक्षकों को किया निलंबित

बैठक के दौरान सीएम शिवराज ने कहा कि कुछ पाबंदियां लागू की जा रही हैं, जिसके अनुसार विवाह में सीमित संख्या में ही लोग शामिल हो सकेंगे। वहीं स्कूल, कॉलेज अभी नहीं खुलेंगे, सिनेमा हाल 50 प्रतिशत संख्या के साथ खोले जाएंगे। इनके अलावा मास्क नहीं पहनने पर सख्ती से जुर्माना वसूल किया जाएगा।

Read More: सीएम नीतीश कुमार ने स्विमिंग पूल पर मनाया छठ, कोरोना संक्रमण के चलते नदी-तालाबों के तट पर थी पाबंदी

बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज ने निर्देश दिए हैं कि सभी जिलों में क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक बुलाकर विचार किए जाएं। बैठक में लिए गए निर्णय के अनुसार ट्रांसपोर्ट नहीं रुकेगा, आवश्यक वस्तुओं की आवा-जाही यथावत रहेगी। कोरोना न फैले इसे लेकर जागरूकता के प्रयास होते रहें। औद्योगिक संगठनों पर भी कोई बंदिश नहीं होगी। श्रमिकों के आने जाने पर कोई रोक नहीं है।

Read More: भांजी ने राजा योगेश्वर राज सिंह पर लगाए गंभीर आरोप, कहा- पहले मारपीट की फिर धक्के देकर निकाल दिया महल से