बड़ा फैसला, इस राज्य में 30 नवंबर तक बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज.. आदेश जारी | schools and colleges will remain closed in this state till 30 November

बड़ा फैसला, इस राज्य में 30 नवंबर तक बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज.. आदेश जारी

बड़ा फैसला, इस राज्य में 30 नवंबर तक बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज.. आदेश जारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : November 19, 2020/2:59 am IST

जयपुर। राजस्थान में स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थान इस पूरे महीने नहीं खुलेंगे। राजस्थान सरकार के गृह सचिव ने इसके लिए नए आदेश जारी किये हैं, इनमें 30 नवम्बर तक शिक्षण संस्थानों को बंद रखने का फैसला लिया गया है।

पढ़ें- शहर के एम जी रोड पर चली गोली, साड़ी की दुकान पर काम करने वाली युवती को युवक ने मारी गोली

पहले 16 नवम्बर तक ही इन्हें बंद रखने का फैसला किया गया था लेकिन अब इसे और आगे बढ़ा दिया गया है। कोरोना वायरस के किसी भी खतरे को हल्के में नहीं लेते हुए यह निर्णय लिया गया है।

पढ़ें- JCCJ के विधायक धर्मजीत सिंह का बयान, कांग्रेस के मा…

राजस्थान सरकार के आदेश के अनुसार शिक्षण संस्थानों में स्कूल, कॉलेज के अलावा कोचिंग भी बंद रहेंगे। 30 नवम्बर तक इन्हें बंद रखा जाएगा और आगे स्थिति का आकलन करने के बाद फैसला लिया जाएगा। पिछले आदेश का विस्तार करते हुए गृह सचिव एनएल मीणा ने शिक्षण संस्थाओं को 30 नवम्बर 2020 तक बंद रखने का नया आदेश निकाला।

पढ़ें- शिवराज सरकार ने किया पर्यटन और गौ कैबिनेट का गठ.

इसके अलावा राजस्थान सरकार के कैबिनेट मंत्री मास्टर भंवरलाल मेघवाल के निधन के बाद 17 नवम्बर को सरकारी स्कूलों और दफ्तरों में अवकाश का आदेश भी निकाला गया। अभिभावकों, शिक्षकों और अथोरिटीज के फीडबैक के आधार पर अब नया आदेश जारी करते हुए 30 नवम्बर तक शिक्षण संस्थाओं को बंद रखने का फैसला लिया गया है।