कोरोना वायरस: SDM ने पेश की मिसाल, जनसेवा के लिए स्थगित की अपनी शादी, बचाव व राहत के लिए दान किए 20 हजार | SDM set precedent, postponed its marriage to public service

कोरोना वायरस: SDM ने पेश की मिसाल, जनसेवा के लिए स्थगित की अपनी शादी, बचाव व राहत के लिए दान किए 20 हजार

कोरोना वायरस: SDM ने पेश की मिसाल, जनसेवा के लिए स्थगित की अपनी शादी, बचाव व राहत के लिए दान किए 20 हजार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : April 1, 2020/1:35 pm IST

नरसिंहपुर। एक ओर जहां सरकारी अफसर कोरोना के भय से घर के बाहर निकलने में परेशानी महसूस कर रहे हैं तो वहीं करेली एसडीएम संघमित्रा बौद्ध ने समर्पण औऱ कर्तव्यनिष्ठा की मिसाल कायम करते हुए कोरोना संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए अपनी शादी स्थगित कर दी।

Read More News: कोरोना संकट के बीच मजदूरों से मिलने पहुंचे सीएम भूपेश बघेल, भोजन समेत आवश्यक सेवाओं में कमी ना आने के दिए 

उन्होंने अवकाश निरस्त करने का आवेदन नरसिंहपुर कलेक्टर दीपक सक्सेना को दिया है। दतिया की रहने वाली एसडीएम संघमित्रा बौद्ध की सगाई 8 फरवरी को निवाड़ी के अभिषेक चौरसिया से हुई है। अभिषेक चौरसिया भी एसडीएम हैं एवं भिंड में पदस्थ हैं।

Read More News:निजामुद्दीन के मरकज से लौटे लोगों में संक्रमण का खतरा, जबलपुर प्रशासन अल

दोनों की शादी 12 अप्रेल को दतिया से होनी थी। शादी की सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। रिश्तेदारों में कार्ड भी चले गए हैं। शादी की तैयारियों के तहत मैरिज गार्डन व कैटरिंग आदि की बुकिंग के साथ शादी की पूरी खरीददारी भी हो चुकी है।

Read More News: सड़क दुर्घटना में एएसआई की मौत, परिवार के चार लोग गंभीर घाय

दोनों के द्वारा मार्च के शुरुआती दिनों में छुट्टी के लिये आवेदन भी कर दिया गया था जिस पर अवकाश स्वीकृत भी हो गए हैं। लेकिन कोरोना संकट को देखते हुए दोनों ने शादी स्थगित करने का निर्णय लिया एवं छुट्टी पर न जाकर अपने क्षेत्र की जनता को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए दिन रात काम कर रहे हैं। संघमित्रा बौद्ध ने कोरोना बचाव एवं राहत कार्य हेतु नरसिंहपुर जिले के लिए 10 हजार रुपये एवं मप्र प्रशासनिक सेवा संघ में 10 हजार रुपये इस तरह कुल 20 हजार रुपये का डोनेशन भी दिया है।

Read More News:कोरोना संकट : जोस बटलर ने जर्सी नीलाम करने का किया ऐलान, पत्रकार ने पूछा- वर्ल्ड कप की

 
Flowers