नदियों के तट पर उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, शरद पूर्णिमा पर होता है अमृत वर्षा का महत्व, देंखे वीडियो | Sharad Purnima: Crowds of devotees gathered on the banks of rivers, Today will be nectar rain!

नदियों के तट पर उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, शरद पूर्णिमा पर होता है अमृत वर्षा का महत्व, देंखे वीडियो

नदियों के तट पर उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, शरद पूर्णिमा पर होता है अमृत वर्षा का महत्व, देंखे वीडियो

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : October 13, 2019/4:41 am IST

उज्जैन। शिप्रा स्नान आज शरद पूर्णिमा के अवसर पर देश की पवित्र नदियों में स्नान किया जा रहा है। धर्म नगरी उज्जैन में भी शरद पूर्णिमा बड़े ही धूमधाम से मनाई जा रही है । यहां मोक्ष दायिनी शिप्रा नदी में स्नान के लिए श्रद्धालुओं का तांता लगा हुआ है। दूर-दूर से श्रद्धालु स्नान व पूजन पाठ के लिए शिप्रा नदी के रामघाट पर पहुंच रहे हैं।

ये भी पढ़ें- घाटी में पटरी पर लौटी जिंदगी, आज से बहाल की जा सकती है मोबाइल सेवा

ऐसी मान्यता है कि आज पूजन अर्चन करने से समस्त कष्टों का निवारण होता है। आज के दिन स्नान दान करने से पुण्य की प्राप्ति होती है।

ये भी पढ़ें- ‘प्रेमिका से बेवफाई कोई अपराध नहीं’, कोर्ट ने यह कहकर दुष्‍कर्म के …

शरद पूर्णिमा के दिन चंद्रमा अपनी 16 कलाओं से परिपूर्ण रहता है, इसलिए ऐसी मान्यता है कि चंद्रमा की किरणों से अमृत की बूंदें गिरती हैं। इसीलिए आज का दिन और विशेष हो जाता है। ऐसा माना जाता है कि शरद पूर्णिमा के मौके पर चन्द्रमा की रोशनी में खीर रखने से खीर में अम्रत की बूंदे गिरती है और खीर अमृतमयी हो जाती है। आज के दिन खीर का प्रसाद खाने शारीरिक रोगों का निवारण होता है शरीर ऊर्जामय बनता है।

शरद पूर्णिमा पर होता है अमृत वर्षा का महत्व, देखें वीडियो

 
Flowers