शरजील इमाम बिहार से गिरफ्तार, पूछताछ में सामने आया राजनीतिक कनेक्शन | Sharjil Imam arrested from Bihar, political connection revealed during interrogation

शरजील इमाम बिहार से गिरफ्तार, पूछताछ में सामने आया राजनीतिक कनेक्शन

शरजील इमाम बिहार से गिरफ्तार, पूछताछ में सामने आया राजनीतिक कनेक्शन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : January 28, 2020/10:28 am IST

नई दिल्ली। देशद्रोही बयान के बाद जेएनयू छात्र शरजील इमाम को बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने शरजील के भाई और उसके एक दोस्त को भी हिरासत में लेकर पूछताछ किया जा रहा है।

सुनिए शरजील ने क्या कहा था-

 

पढ़ें- ‘पाकिस्तान को धूल चटाने में 10 दिन भी नहीं लगेंगे, सीएए पर अफवाह फै…

देशद्रोह सहित कई संगीन आरोपों से घिरे शरजील इमाम का बड़ा राजनीतिक कनेक्‍शन सामने आया है। वह जेडीयू नेता रहे अकबर इमाम का बेटा है। अकबर इमाम जेडीयू के टिकट पर जहानाबाद से विधान सभा चुनाव लड़े थे। उस चुनाव में वे राष्‍ट्रीय जनता दल के सच्चिदानंद यादव से हार गए थे। शरजील का एक छोटा भाई भी है, जिसके जहानाबाद से पूर्व सांसद अरुण कुमार से निकट संबंध हैं। वह पूर्व सांसद के साथ ही रहता है।

पढ़ें- नवविवाहिता महिला और प्रेमी को ग्रामीणों ने दी तालिबानी सजा, रस्सियो.

इस बीच शरजील के चाचा अरशद इमाम पूरे मामले को राजनीतिक चश्‍मे से देख रहे हैं। वे कहते हैं कि दिल्‍ली विधानसभा चुनाव में लाभ लेने के लिए उनके भतीजे के खिलाफ साजिश रची गई है।

पढ़ें- 31 जनवरी से 1 फरवरी तक बंद रहेंगे बैंक, सरकारी कार्यालयों को आज ही …

गौरतलब है कि शरजील इमाम ने अपने एक भाषण में असम समेत पूरे उत्तर-पूर्व भारत को शेष भारत से काटने की बात कही थी। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद शरजील के खिलाफ देशद्राह तथा धर्म के आधार पर वैमनस्‍यता को बढ़ावा देने सहित अनेक गंभीर आरोपों में कई राज्‍यों में एफआइआर दर्ज किए गए हैं।

पढ़ें- इस मुद्दे पर चर्चा करते हुए रोने लगी अभिनेत्री दीया मिर्जा, बोलीं- …

पाकिस्तान को धूल चटाने में 10 दिन भी नहीं लगेंगे