महिला सुरक्षा पर सख्त शिवराज, मुख्यसचिव और DGP को दी जिम्मेदारी | shivraj strict on women security in mp

महिला सुरक्षा पर सख्त शिवराज, मुख्यसचिव और DGP को दी जिम्मेदारी

महिला सुरक्षा पर सख्त शिवराज, मुख्यसचिव और DGP को दी जिम्मेदारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : November 9, 2017/10:14 am IST

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ महिला सुरक्षा पर बैठक की, उन्होंने निर्देश दिये हैं कि हर सोमवार को मुख्यसचिव और डीजीपी संयुक्त रूप से बैठक कर प्रदेश में महिला सुरक्षा की समीक्षा करेंगे।

ये भी पढ़ें- नाबालिग से गैंगरेप मामले में पुलिस ने बदली रिपोर्ट

 

पब्लिक ट्रांसपोर्ट को सुरक्षित बनाने लिए बसो में सीसीटीवी कैमरे सहित अन्य व्यवस्थाएं भी की जाएगी।  प्रदेश के सभी शहरों और गांव में संवेदनशील स्थानों के चिन्हांकन के लिए पुलिस को निर्देश दिये गए हैं। 

ये भी पढ़ें- सूर्यास्त के बाद अब संचालित नहीं होगा स्कूल, फरमान जारी

 

इन स्थानों पर प्रकाश की समुचित व्यवस्था के साथ पेट्रोलिंग की जायेगी।इसके साथ ही शराब की ऐसी दुकानों को चिनिहित कर बंद किया जाएगा जो महिलाओं की आवाजाही और गर्ल्स कॉलेज,स्कूलों, छात्रावासों आदि के नजदीक है। 

ये भी पढ़ें- भोपाल में फिर गैंगरेप, इस बार 13 साल की मासूम से हैवानियत

मुख्यमंत्री छात्रावासों के वार्डन आदि की कॉन्सलिग करने और ऐसे स्थलों पर निगरानी के निर्देश भी दिये। उन्होंने स्कूल बसों के चालक और परिचालकों का पुलिस वेरिफिकेशन करने और कॉन्सलिंग के निर्देश भी दिए है। 

ये भी पढ़ें- स्पा के नाम पर चल रहा था कुछ और ही धंधा

 

मुख्यमंत्री ने कहा है कि पूरे प्रदेश में ऐसा माहौल बनाना पुलिस की जिम्मेवारी है कि महिलाएं आधी रात के बाद भी अपने को सुरक्षित महसूस करे और कही भी आ जा सके। उन्होंने महिलाओं की सुरक्षा के लिए बने कानूनों का व्यापक प्रचार प्रसार करे के निर्देश दिये हैं।

ये भी पढ़ें-सुष्मिता सेन अब 6 पैक ऐब्स बनाने की तैयारी में

मुख्यमंत्री जी ने स्कूलो और परिवार में गुड टच और बेड टच के बारे में बच्चों को बताने के अलावा सेल्फ डिफेंस के लिए प्रशिक्षण शिविर लगाने के भी निर्देश भी दिए हैं।

 

वेब डेस्क, IBC24

 

 
Flowers