निलंबित डीजी मुकेश गुप्ता को SIT ने जारी किया समन, 6 जून को EOW मुख्यालय में पेश होने का दिया निर्देश | SIT issued notice to suspended DG Mukesh Gupta Instructions for reaching EOW headquarters on June 6

निलंबित डीजी मुकेश गुप्ता को SIT ने जारी किया समन, 6 जून को EOW मुख्यालय में पेश होने का दिया निर्देश

निलंबित डीजी मुकेश गुप्ता को SIT ने जारी किया समन, 6 जून को EOW मुख्यालय में पेश होने का दिया निर्देश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : May 28, 2019/1:18 am IST

रायपुर । निलंबित डीजी मुकेश गुप्ता की मुश्किलें कम होने का नाम नही ले रही है। EOW में बनी एक SIT ने मुकेश गुप्ता को 6 जून को EOW मुख्यालय पहुंचने का समन जारी किया है। बताया जा रहा है कि उनके खिलाफ चल रही विभागीय जांच में मिली चार्जशीट का प्रारंभिक लिखित जवाब मुकेश गुप्ता ने दे दिया है। नान मामले में बैक डेट में हुई इंट्रियों और नान के अधिकारियों के फोन टेपिंग मामले में EOW जांच कर रही है।

ये भी पढ़ें- आचार संहिता खत्म होते ही प्रशासनिक सर्जरी, 20 IAS अफसरों का तबादला, बदले गए

25 अप्रैल को मुकेश गुप्ता EOW SIT के सामने पारिवारिक कारणों से पेश नही हो पाए थे। जिसके बाद EOW ने मुकेश गुप्ता को 6 जून को EOW मुख्यालय में पेश होने को कहा है। EOW के सूत्रो की माने तो 6 जून के लिए SIT ने करीब 10 से ज्यादा सवालो की फेहरिश्त तैयार की है। उधर मुकेश गुप्ता के खिलाफ विभागीय जांच अलग से चल रही है जिसमें उनको मिली चार्जशीट में लगे बैक डेट में की गई इंट्रियां और रेखा नायर को 730 दिनों की छुट्टियां किस आधार पर देने जैसे कई चार्ज लगे हैं। जिसके सवालों के प्रारभिंक जवाब करीब 12 पन्नों में लिखित में 25 मई को पुलिस मुख्यालय भेज चुके हैं।

 

ये भी पढ़ें- नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने BIMSTEC देशों के प्रमुखों को न्योता